ईरान हमलों को लेकर चर्चा: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच फोन पर हुई बातचीत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच फोन पर हुई बातचीत
  • दोनों नेताओं के बीच बीते दो महीने में पहली बार हुई बातचीत
  • ईरान पर घातक और हैरान करने वाला हमला होगा-इजराइल
  • ईरान कभी भी इजराइल पर हमला कर सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल ईरान के बीच जंग की आशंका के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी। बाइडेन ने इजराइल को लगातार अमेरिका समर्थन देने की बात कही, साथ ही हमेशा संपर्क में रहने को कहा।

बीते दो महीने में जो बाइडेन और बेंजामिन नेतन्याहू के बीच ये चर्चा पहली बार हुई। यहीं नहीं बाइडेन ने नेतन्याहू को लेबनान में आम नागरिकों को कम से कम नुकसान पहुंचाने का आग्रह भी किया। इससे पहले अमेरिका ने इजराइल को ईरान के तेल ठिकानों पर हमला करने से मना किया था।

आपको बता दें बीते दिनों ईरान ने इजराइल पर हमला किया था। जवाब में इजराइल ने भी ईरान पर हमले किए। अमेरिका ने ईरान के इजराइल पर किए गए हमलों की निंदा की थी और इजराइल को समर्थन सहयोग देने की घोषणा की थी।

व्हाइट हाउस ने जानकारी देते हुए बताया कि बाइडेन और नेतन्याहू दोनों नेताओं के बीच बातचीत ऐसे समय पर हुई,जब इजराइल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ईरान के हमले पर इजराइली प्रतिक्रिया को लेकर अमेरिकी नेतृत्व से बातचीत करने वाले थे। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक चर्चा हुई।

आपको बता दें ईरान ने हसन नसरल्ला की मौत के इजराइल पर हमला किया था। इससे पहले इजराइल ने ईरान के चीफ सैन्य कमांडर को एक हवाई हमले में मार गिराया था। इजराइल पर ईरान कभी भी हमला कर सकता है, सभी की नजरें इसी पर टिकी हैं।

Created On :   10 Oct 2024 4:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story