PBKS vs MI Updates: बेकार गया आशुतोष शर्मा का ताबड़तोड़ अर्धशतक, रोमांचक मुकाबले में 9 रनों से जीती मुंबई इंडियंस

बेकार गया आशुतोष शर्मा का ताबड़तोड़ अर्धशतक, रोमांचक मुकाबले में 9 रनों से जीती मुंबई इंडियंस
  • अपना सातवां मैच खेले रही है दोनों टीमें
  • दोनों टीमों को मिली है केवल दो जीत
  • दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले तीन हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हैं। मुल्लांपुर के महाराजा यादविन्द्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स को उनके होम ग्राउंड पर 9 रनों से करीबी हार थमाकर सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस की इस जीत में सूर्यकुमार यादव (78 रन), जसप्रीत बुमराह (3 विकेट) और जेराल्ड कोएट्जी (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि पंजाब किंग्स के लिए युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा (61 रन) का ताबड़तोड़ अर्धशतक बेकार गया।

सूर्यकुमार यादव ने लगाई धमाकेदार फिफ्टी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इनफॉर्म बल्लेबाज ईशान किशन (8 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने शानदार साझेदारी निभाकर टीम को सौ रनों के करीब पहुंचाया। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार अर्धशतक लगाया। हालांकि, पिछले मैच के शतकवीर रोहित शर्मा (36 रन) सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। इसके बावजूद सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर आक्रमक बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन सूर्यकुमार यादव (78 रन) और कप्तान हार्दिक पांड्या अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने की कोशिश में पवेलियन लौट गए। हालांकि, तिलक वर्मा (नाबाद 34 रन) और टिम डेविड (14 रन) ने अंतिम ओवरों में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी। अंत में मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 192 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया। पंजाब किंंग्स की ओर से कप्तान सैम करन और हर्षल पटेल ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट चटकाए।

आशुतोष शर्मा की ताबड़तोड़ पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही है। जसप्रीत बुमराह और जेराल्ड कोएट्जी की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने नई गेंद के साथ पंजाब के टॉप ऑर्डर को तहस-नसह कर दिया। कप्तान सैम करन (6 रन), प्रभसिमरन सिंह (0 रन), राइली रूसो (1 रन) और लियम लिविंगस्टोन (1 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। जबकि इम्पैक्ट प्लेयर हरप्रीत भाटिया (13 रन) और जितेश शर्मा (9 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। सभी बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद एक बार फिर से शशांक सिंह ने आशुतोष शर्मा के साथ मिलकर टीम की पारी संभाली। हालांकि, अच्छी पारी खेल शशांक सिंह (41 रन) भी पवेलियन लौट गए। इसके बावजूद युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए आईपीएल में पहला अर्धशतक ठोककर पंजाब किंग्स की मुकाबले में वापसी करा दी। लेकिन आशुतोष शर्मा (61 रन) और हरप्रीत ब्रार (21 रन) के पवेलियन लौटने के बाद पंजाब किंग्स की टीम महज 19.1 ओवरों में 183 रनों पर सिमट गई। मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह और जेराल्ड कोएट्जी ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 18 April 2024 6:16 PM GMT

    आशुतोष की पारी नहीं दिला सकी पंजाब को जीत

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मीडिल ऑर्डर में शशांक सिंह (41 रन) के बाद लोअर ऑर्डर में आशुतोष शर्मा (61 रन) की धमाकेदार पारी ने पंजाब किंग्स की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन अंत में दोनों ही बल्लेबाजों की पारियां बेकार गई। और पंजाब किंग्स को सीजन में अपनी चौथी हार झेलनी पड़ी। 

  • 18 April 2024 6:14 PM GMT

    रन आउट के साथ खत्म हुआ रोमांचक मुकाबला

    आशुतोष शर्मा और हरप्रीत ब्रार के पवेलियन लौटने के बावजूद कगिसो रबडा ने एक छक्का लगाकर पंजाब किंग्स को मुकाबले में बनाए रखा था। लेकिन पारी के आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर दो रन चुराने की कोशिश में रबाडा रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही पंजाब किंग्स की टीम 19.1 ओवरों में ही 183 रनों पर ढेर हो गई। 

  • 18 April 2024 6:07 PM GMT

    हार्दिक पांड्या ने हरप्रीत ब्रार को भेजा पवेलियन

    आशुतोष शर्मा के साथ मिलकर धमाकेदार साझेदारी निभाकर पंजाब किंग्स की मुकाबले में वापसी कराने वाले हरप्रीत ब्रार विपक्षी कप्तान हार्दिक पांड्या की गेंद पर एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर मोहम्मद नबी को कैच थमा बैठे। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 19 ओवर के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 182  रन है।

  • 18 April 2024 6:01 PM GMT

    कोएट्जी ने आशुतोष शर्मा को भेजा पवेलियन

    अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ पंजाब किंग्स को मुकाबले में वापसी कराने वाले युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा अर्धशतक लगाने के पवेलियन लौट गए। जेराल्ड कोएट्जी ने अपने आखिरी ओवर में शॉर्ट बॉल पर आशुतोष शर्मा को 61 रन पर  पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 18 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 170 रन है।

  • 18 April 2024 5:45 PM GMT

    आशुतोष शर्मा ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष शर्मा ने मुंबई इंडियंस की क्वालिटी बॉलिंग लाइन-अप के सामने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंदों में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक ठोक दिया। इसकी बदौलत पंजाब किंग्स की टीम पारी के 16वें ओवर में डेढ़ सौ रनों का आंकड़ा पार कर मुकाबले में शानदार वापसी की। इस समय पंजाब किंग्स की टीम का स्कोर 16 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 165 रन है।

  • 18 April 2024 5:14 PM GMT

    मधवाल ने जितेश शर्मा को भेजा पवेलियन

    शशांक सिंह के साथ मिलकर टीम की पारी संभालने की कोशिश कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा 9 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जितेश शर्मा को आकाश मधवाल ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 10 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 87 रन है।

  • 18 April 2024 4:50 PM GMT

    श्रेयस गोपाल की फिरकी में फंसे हरप्रीत भाटिया

    तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के बाद अपना पहला ओवर लेकर आए श्रेयस गोपाल ने पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद वापसी करते हुए हरप्रीत भाटिया को पवेलियन का रास्ता दिखाया। भाटिया 13 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की फिरकी में फंसकर उन्हीं को कैच थमा बैठे। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 7 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 50 रन है।

  • 18 April 2024 4:44 PM GMT

    पावरप्ले रहा मुंबई इंडियंस की टीम के नाम

    शुरुआती तीन ओवरों में ही जसप्रीत बुमराह और जेराल्ड कोएट्जी की जोड़ी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब किंग्स के टॉप चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। हालांकि, इम्पैक्ट प्लेयर हरप्रीत भाटिया और शशांक सिंह की जोड़ी ने पावरप्ले खत्म होने तक टीम को और कोई झटका नहीं लगे दिया। पावरप्ले के बाद 6 ओवर के बाद चार विके के नुकसान पर 40 रन है। 

  • 18 April 2024 4:28 PM GMT

    कोएट्जी ने लिविंगस्टोन को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में प्रभसिमरन सिंह को पवेलियन भेजने वाले जेराल्ड कोएट्जी ने दूसरे ओवर में खतरनाक बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन को एक शानदार बाउंसर पर खुद ही कैच पकड़कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके साथ ही महज तीन ओवर में पंजाब किंग्स ने अपने टॉप चार बल्लेबाजों को गवां दिया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 3 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 21 रन है।

  • 18 April 2024 4:26 PM GMT

    बुमराह ने रूसो और करन को भेजा पवेलियन

    अपना पहला ओवर लेकर आए जसप्रीत बुमराह ने चौथी गेंद पर राइली रूसो को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान सैम करन भी एक लेग साइट की ओर जाती गेंद पर इशान किशन को कैच थमा बैठे। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 2 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 14 रन है।

Created On :   18 April 2024 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story