मर्डर: राह में रोड़ा बने प्रेमिका के पति की तकिया से मुंह दबाकर हत्या, दोनों आरोपी हिरासत में

राह में रोड़ा बने प्रेमिका के पति की तकिया से मुंह दबाकर हत्या, दोनों आरोपी हिरासत में
  • हत्या के बाद दोपहिया पर बांधकर ले जा रहा था शव
  • लोगों को संदेह हुआ तो सड़क पर छोड़कर भागा
  • सड़क किनारे एक खेत से शव बरामद किया

डिजिटल डेस्क, घाटंजी ( यवतमाल)। घाटंजी थाना अंतर्गत राजुरवाडी गांव में रहने वाली विवाहित प्रेमिका से अवैध संबंध रखने में रोड़ा बने उसके पति का मुंह तकिया से दबाकर उसे मौत के घाट उतारा गया, यह सनसनीखेज घटना शुक्रवार को सुबह में सामने आयी है। इस मामले में घांटजी पुलिस ने आरोपी महिला व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को वर्धा के वरूड गांव से गिरफ्तार िकया गया। यह हत्या की वारदात गुरुवार,25 जुलाई की मध्यरात्रि में घटी। मृतक का नाम प्रभाकर कवडू मारवाड़ी(42) तथा आरोपियों का नाम सूरज रोहनकर(28) निवासी समता नगर, वरूड जिला वर्धा तथा मृतक की पत्नी घांटजी तहसील के राजुरवाड़ी निवासी जयश्री मारवाड़ी(28) बताया गया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सूरज व मृतक की पत्नी जयश्री यह दोनों मूलत: वर्धा के निवासी है और दोनों के बीच अवैध प्रेम संबंध थे। वहीं मृतक प्रभाकर मारवाड़ी की शराब की लत के कारण जयश्री परेशान थी। इस बीच दो साल पहले उसकी मुलाकात सूरज रोहनकर से हुई थी। जिससे दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था, मगर उसमें पति प्रभाकर बाधा बन रहा था। जिससे दोनों ने उसे ठिकाने लगाने का फैसला किया और साजिश के तहत सूरज रोहनकर 25 जुलाई की रात प्रेमिका के घर पहुंचा था। मध्यरात्रि में प्रेमिका और प्रेमी ने मिलकर मृतक के मुंह पर तकिया दबाकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए प्रेमिका ने प्रेमी के बाइक पर शव पीछे रखकर उसको कपड़े से बांध दिया था, मगर घर से निकलने के बाद कुछ दूरी पर दोपहिया से शव नीचे झुक गया और सुबह सैर करने निकले कुछ लोगों ने इसे देखा, कुछ दूरी पर जाने के बाद शव बाइक से नीचे गिर गया था, जिससे घबराकर आरोपी ने शव को वहीं छोड़कर बाइक लेकर मौके से भाग गया।

इधर, घाटंजी पुलिस ने राजुरवाड़ी गांव के रास्ते पर सड़क किनारे एक खेत से शव बरामद किया। उसका पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतक के शरीर पर किसी प्रकार मारपीट या चोट के निशान नजर नहीं आए। ऐसे में यह हत्या है या आत्महत्या इसको लेकर पुुलिस संभ्रम में थी। इस मामले को लेकर परिसर में चर्चा के बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात कबूल कर प्रेमी का नाम आदि सब उगल दिया। इस मामले में घाटंजी पुलिस ने आरोपी सूरज रोहनकर(28) निवासी समता नगर, वरूड जिला वर्धा तथा मृतक की पत्नी घांटजी तहसील के राजुरवाड़ी निवासी जयश्री मारवाड़ी(28) के खिलाफ भादंवि की धारा 103,3(5) के तहत अपराध दर्ज कर उसे वर्धा के वरूड गांव से गिरफ्तार कर लिया है । इस मामले में यवतमाल के एलसीबी के पीआई ज्ञानोबा देवकते, घाटंजी थानेदार नीलेश सुरडकर, एपीआई अजयकुमार वाढवे, पीएसआई धनराज हाके, सुनील खंडागले, याेगेश डगवार, सुधिर पीतुरकर, रजनिकांत मडावी, नरेश राऊत, दिनेश जाधव, अमोल कोवे, मेघाली खुपसे, संदीप गोहने, अमित लोखंडे आदि ने की।

हत्या या आत्महत्या, पहले भ्रम था : जब इस घटना की सूचना मिली तब घटनास्थल पहुंचकर शव का निरीक्षण करने पर उसमें चोट के निशान नजर नहीं आए थे। जिससे हत्या या आत्महत्या ऐसा संभ्रम था। मगर बाद में मृतक के घर जाकर पूछताछ करने पर प्यार में बाधा बनने के चलते तथा पत्नी को गालीगलौज व मारपीट करने की तकलीफ के चलते इस हत्याकांड को अंजाम िदया है, ऐसा प्राथमिक निष्कर्ष है। - रामेश्वर व्यंजने, पांढरकवड़ा, डीवाईएसपी

Created On :   27 July 2024 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story