Shahdol News: नहीं सुलझा डीडी पॉवर विवाद, तीन कॉलजों के स्टॉफ का अटका वेतन

नहीं सुलझा डीडी पॉवर विवाद, तीन कॉलजों के स्टॉफ का अटका वेतन
  • शहडोल, गोहपारू व बाणसागर कॉलेज का स्टाफ परेशान
  • प्राचार्य द्वारा जब वेतन आदि के बिल लगाए गए तो वे पास नहीं किए गए।
  • निलंबन के खिलाफ हाईकोर्ट ने उन्हें स्थगन दिया और उन्होंने ज्वाइन कर लिया।

Shahdol News: शासकीय इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय में डीडी पॉवर का विवाद अभी तक नहीं सुलझ पाया है, जिसके कारण जुलाई माह से तीन कॉलेजों शहडोल, गोहपारू व बाणसागर के स्टॉफ को वेतन नहीं मिल पा रहा है। वहीं बिजली बिल व अन्य कार्य अटके हुए हैं।

गौरतलब है कि आर्थिक भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद प्राचार्य डॉ. ऊषा नीलम को शासन द्वारा निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के खिलाफ हाईकोर्ट ने उन्हें स्थगन दिया और उन्होंने ज्वाइन कर लिया।

लेकिन जनभागीदारी अध्यक्ष विभव पांडेय ने इस आशय का पत्र कलेक्टर को लिखा कि चूंकि प्राचार्य पर गंभीर आरोप हैें और शासन द्वारा उन्हें आहरण संवितरण का अधिकार प्रदान नहीं किया है इसलिए उन्हें हटाया जाए। इसके बाद प्राचार्य द्वारा जब वेतन आदि के बिल लगाए गए तो वे पास नहीं किए गए।

इस संबंध में डॉ. ऊषा नीलम का कहना है कि जब हाई कोर्ट द्वारा स्टे दिया तो उनके अधिकार स्वत: ही वापस हो जाने चाहिए। उन्होंने ज्वाइन करने के बाद शासन स्तर को पत्र द्वारा अवगत कराया गया था।

उन्होंने बताया कि उनके चेक व बिल पास नहीं होने से शहडोल के स्टॉफ के साथ गोहपारू व बाणसागर कॉलेज के स्टॉफ को भी तीन महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। जबकि संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा जा चुका है। बिजली का बिल जमा नहीं हो पा रहा है। खेल गतिविधियों के लिए आया बजट 30 सितंबर के बाद लेप्स हो जाएगा। मामला चाहे जो हो लेकिन इस विवाद में कर्मचारियों को परेशान होना पड़ रहा है।

Created On :   19 Sept 2024 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story