एक्सीडेंट: ट्रक ने मारी 5 वाहनों को टक्कर; दोपहिया सवार की मौत

ट्रक ने मारी 5 वाहनों को टक्कर; दोपहिया सवार की मौत
नवले ब्रिज पर फिर हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क, पुणे। पुणे में कात्रज चौक की ओर से आ रहे एक ट्रक ने नवले ब्रिज के पास सिग्नल पर खड़े चार पहिया और एक दोपहिया वाहनों को टक्कर मार दी। इसके चलते अन्य पांच गाड़ियाँ भी आपस में टकरा गईं और इस अजीब दुर्घटना में एक दोपहिया सवार की मौत हो गई, जिसका नाम संदेश बंदा खेडेकर (उम्र 34, निवासी टाइलेकर नगर, इस्कॉन मंदिर के पास, कात्रज- कोंढवा रोड, पुणे) है। यह घटना बुधवार की है। इस मामले में ट्रक ड्राइवर पंकज राजाराम नटकरे (उम्र 21 वर्ष, निवासी बसवकल्याण, बीदर, कर्नाटक) को सिंहगढ़ रोड पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। नवले पुल क्षेत्र में लगातार हो रही दुर्घटनाओं को लेकर नागरिकों द्वारा प्रशासन के प्रति आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कात्रज से नवले पुल की ओर जा रहे ट्रक क्रमांक (KA 56- 3165) के चालक ने अपने वाहन से नियंत्रण खो दिया और सिग्नल पर खड़े चार पहिया वाहन को पीछे से टक्कर मार दी। इसके बाद चार चार पहिया और एक दोपहिया वाहन टकरा गए, जिसमें दोपहिया सवार की मौत हो गई है। हादसे में चार पहिया वाहनों को काफी नुकसान हुआ है। इस घटना की खबर मिलते ही सिंहगढ़ रोड ट्रैफिक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी और पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। मुख्य मार्ग पर दुर्घटना के कारण कुछ देर के लिए जाम लग गया। यातायात पुलिस ने तत्काल दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को एक तरफ हटवाकर यातायात सुचारू कराया।

परिवहन विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों की अनदेखी... :राष्ट्रीय राजमार्ग 65 और 48 पर सेवा सड़कें नवले पुल चौक के माध्यम से जुड़ी हुई हैं। कात्रज चौक से नवले पुल तक की सड़क छह लेन है और इसमें तीव्र ढलान है। नवले चौक पर आने वाले वाहन तेज गति से आते हैं। इसलिए पूर्व में कई बार सिग्नल पर खड़े वाहनों की गति पर नियंत्रण न होने के कारण भारी वाहनों द्वारा ब्रेक न लगाने के कारण सिग्नल पर खड़े वाहनों से टकराने से गंभीर दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। नवले ब्रिज की भौगोलिक ढलान और दुर्घटना योजना के दृष्टिकोण से उपाययोजना आवश्यक होने के कारण परिवहन विभाग के सहायक पुलिस निरीक्षक पांडुरंग वाघमारे ने दो महीने पहले राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन को एक पत्र भेजा था, लेकिन अभी तक कोई उपाय नहीं किया गया है। इन उपाय योजनाओं के मुताबिक आईआरसी के नियमों के अनुसार नवले पुल चौक पर गति अवरोधक लगाए जाने चाहिए, इससे वाहन की गति धीमी हो जाएगी। कात्रज चौक से नवले पुल रोड पर, नवले पुल चौक से 200 मीटर की दूरी पर बाबजी पेट्रोल पंप के सामने और नवले पुल चौक से 100 मीटर की दूरी पर रैम्बलर्स स्ट्रिप्स बिछाई जानी चाहिए। साथ ही यहां सोलर रेड ब्लीचर्स लगाए जाने चाहिए।

Created On :   25 Oct 2023 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story