गिरफ्तारी: बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसाकर वसूली 30 लाख की फिरौती

बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसाकर वसूली 30 लाख की फिरौती
एक महिला समेत दो आरोपी पुणे पुलिस की गिरफ्त में

डिजिटल डेस्क, पुणे। एक बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसाकर उनसे 30 लाख रूपये की फिरौती वसूलने का मामला पुणे में सामने आया है। मार्केटयार्ड पुलिस ने इस मामले में एक महिला को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया। उसके पास से 23 लाख 55 हजार रुपये बरामद किये गये हैं। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ज्योति बनसोडे उर्फ ज्योति नितिन अहिवाले, साथी रामचन्द्र बापू कोर्डे (दोनों निवासी डॉ. अम्बेडकरनगर, मार्केट यार्ड, पुणे) के रूप में की गई है। उनके खिलाफ एक बुजुर्ग नागरिक ने मार्केट यार्ड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता बुजुर्ग की परिचित एक महिला ने आरोपी ज्योति से परिचय कराया। इसके बाद परिचित महिला ने वरिष्ठ नागरिक के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। ज्योति को पुलिस ने चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। आपका मोबाइल नंबर उसके मोबाइल सेट में पाया गया है। महिला ने बुजुर्ग को डर दिखाया कि पुलिस तुम्हें गिरफ्तार कर लेगी। उससे बचने के लिए आरोपी रामचन्द्र कोरडे का नाम चोरी के जुर्म में डालकर तुम्हें बचा लुंगी।यह डर दिखाकर और पुलिस को देने के नाम पर बुजुर्ग से समय-समय पर यह कहकर 30 लाख रुपये लिए गए।

उसके बाद, आरोपी ने फिर से शिकायतकर्ता को सातारा रोड पर सिटीप्राइड मल्टीप्लेक्स के पास गली में बुलाया और उससे पुलिस और अदालती काम के लिए पांच लाख रुपये और प्रति माह एक लाख रुपये देने को कहा। आरोपियों की धमकी से डरकर बुजुर्ग ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। जांच में पता चला कि आरोपी ज्योति और साथी रामचन्द्र ने बुजुर्ग से ली गई रंगदारी की रकम को बैंक में फिक्स डिपॉजिट के रूप में रखा था। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुरेश सिंह गौड़, पुलिस निरीक्षक स्वप्नाली शिंदे, उपनिरीक्षक युवराज शिंदे, किशोर पोटे, नागेश पिसल, अमित जाधव और अन्य ने जांच की और आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Created On :   28 Oct 2023 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story