पन्ना: ग्रामीणों ने लगाए सेल्समैन पर अनियमितता के आरोप

ग्रामीणों ने लगाए सेल्समैन पर अनियमितता के आरोप
  • ग्रामीणों ने लगाए सेल्समैन पर अनियमितता के आरोप
  • ग्रामीणों ने कलेक्टर पन्ना को लिखित आवेदन देकर अनियमितताओं के आरोप लगाए

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले के गुनौर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम ककरहटा शासकीय उचित मूल्य की दुकान में पदस्थ विक्रेता वर्षा राजपूत के खिलाफ ग्रामीणों ने कलेक्टर पन्ना को लिखित आवेदन देकर अनियमितताओं के आरोप लगाए हैं। आवेदन में बताया गया कि जो भी बीपीएल कार्डधारी हैं उन्हें करीब तीन माह से किसी भी गरीब का पूरा राशन नहीं दिया जा रहा है एवं केन्द्र सरकार द्वारा भी जो राशन दिया जाता है और बीपीएल का राज्य सरकार द्वारा राशन देने का आवेदन में उल्लेख किया गया है किंतु एक ही राशन दिया जाता है वह भी पूरा नहीं दिया जाता है। आवेदकों ने बताया कि दुकान विक्रेता अपने पिता के घर में बैठकर फिंगर लगवा लेती है एवं राशन नहीं देती हैं। जिससे ग्राम की गरीब जनता परेशान हैं। यदि कोई गरीब व्यक्ति कहता है कि हमारा तीन माह का खाद्यान्न दो तो वह डायल १०० पर काल करके पुलिस बुला लेती हैं और कई लोगों की फर्जी रिपोर्ट चौकी ककरहटी में कर देती हैं। ग्रामीणों ने कहा कि यदि हमारी सुनवाई नहीं होती है तो हम समस्त ग्रामवासी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

यह भी पढ़े -सट्टा खिलाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने पकड़े दो आरोपी

ग्रामीणों ने कलेक्टर से कहा कि इस समस्या का निराकरण करवाकर दूसरे सेल्समैन की नियुक्ति करें जिससे गरीब जनता को राशन प्राप्त हो सके। वहीं कलेक्टर पन्ना हरजिंदर सिंह ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आपके द्वारा जो आवेदन दिया गया है उस पर शीघ्र ही एसडीएम व तहसीलदार से जांच करवाकर कार्यवाही करूंगा। आवेदन सौंपने वालों में ग्राम पंचायत के सरपंच सहित दीपेन्द्र सिंह, उज्जवल सिंह, शारदा प्रसाद, हेतराम, लोकेन्द्र सिंह, लक्ष्मण प्रसाद, करण, जंगल सिंह, श्यामलाल, अगंद सिंह, संदीप सिंह, जगरानी, राजकरण सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े -लोहे का धारदार बका जप्त, आरोपी के विरूद्ध पुलिस ने की कार्यवाही

फर्जी रिपोर्ट की जांच करवाकर समाप्त करवाने की मांग

वहीं आवेदन देने आए ग्रामीणों ने एक अन्य आवेदन सौंपा जिसमें आवेदक देवेन्द्र सिंह राजपूत पिता रामकरण राजपूत ने आवेदन में उल्लेख किया कि वर्षा राजपूत के द्वारा चौकी ककरहटी में झूठी रिपोर्ट की गई है। आवेदन में उल्लेख किया गया कि वर्षा राजपूत के द्वारा जो ककरहटी चौकी में रिपोर्ट की गई है मैं गांव के प्रतिष्ठित व्यक्ति एवं वर्तमान सरपंच का पुत्र हूं जिससे मेरे विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई है जब मेरे साथ ऐसा हो रहा है तो अन्य साधारण ग्रामीणों का क्या होगा। जिस पर देवेन्द्र ने कहा कि मेरे विरूद्ध दर्ज प्रकरण फर्जी है जिसे सामाप्त करवाया जाये।

यह भी पढ़े -सहकारी समिति के सेल्समैन तथा कम्प्यूटर आपरेटर के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्जन

Created On :   7 Feb 2024 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story