हत्या कांड: पूर्व सरपंच पिता-पुत्र सहित तीन की लाठी-डण्डे से पीट-पीटकर हत्या, सिमरिया थाना के कढऩा गांव में घटित हुई वारदात

पूर्व सरपंच पिता-पुत्र सहित तीन की लाठी-डण्डे से पीट-पीटकर हत्या, सिमरिया थाना के कढऩा गांव में घटित हुई वारदात
  • पूर्व सरपंच सहित तीन की लाठी-डण्डे से पीट-पीटकर हत्या
  • सिमरिया थाना के कढऩा गांव में घटित हुई वारदात,
  • जमीनी विवाद की रंजिश बनी वजह

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र चौकी मोहन्द्रा से २० किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत कढऩा के मुख्य ग्राम कढऩा में तीन लोगों की लाठी-डण्डे से मारपीट कर हत्या कर दिए जाने की वारदात सामने आई है। जिन तीनों लोगो की हत्या हुई है उनमें ग्राम पंचायत कढऩा के पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह पिता गोपाल सिंह उम्र ६४ वर्ष तथा उनका ३८ वर्षीय पुत्र गोविन्द सिंह तथा करीबी व्यक्ति धूप सिंह उम्र ५५ वर्ष शामिल है। हत्या की सनसनी खेज वारदात की घटना गत दिवस गुरूवार दिनांक ०८ अगस्त की शाम को करीब ४ बजे के आसपास हुए विवाद में होना बताई जा रही है। हत्या की वारदात के पीछे क्या कारण रहे इसको लेकर स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सकी। प्राथमिक जांच और पूंछताछ में वारदात की वजह मृतक ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह के परिवार का आरोपियो के साथ जमीनी रंजिशन विवाद बताया जा रहा है वहीं दूसरी चर्चा इस बात की है कि मृतक पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह के मृतक पुत्र गोविन्द सिंह को लेकर आरोपियों को इस बात का शक था कि वह जादू-टोना करके लोगों को परेशान करता है।

यह भी पढ़े -1 अरब 29 करोड विकास कार्यों से बदलेगी पन्ना की तस्वीर, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष ने दो साल के कार्यकाल की गिनाई उपलब्धि

हत्या की इस वारदात को दो आरोपियों तिलक सिंह तथा ज्ञान सिंह द्वारा मिलकर अंजाम दिए जाने के आरोप लगे है। जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार आरोपीगणों रंजिशन और विवाद के चलते अर्जुन सिंह के घर पहुंचे जहां पर उन्होंने अर्जुन सिंह तथा उसके पुत्र गोविन्द सिंह पर लाठी-डण्डे से प्राणघातक हमला कर दिया उसी समय धूप सिंह जो कि अर्जुन सिंह का करीबी था बताया जा रहा है उसका भी आरोपियों द्वारा पीछा किया गया और हत्या कर दी। हत्या की जानकारी देर शाम पुलिस को पहुुंची जिसके बाद पुलिस रात में ही ग्राम कढऩा पहुंच गई तथा मृतक अर्जुन सिंह तथा उसके पुत्र गोविन्द सिंह तथा धूप सिंह के शव को कब्जे में लिया गया। घटना के आज दूसरे दिन जिला मुख्यालय से पुलिस के बड़े अधिकारी सहित सिमरिया थाना प्रभारी और बडी संख्या पुलिस बल कढऩा पहुंच गया। हत्या की इस सनसनी खेज वारदात से पूरे गांव में तनाव एवं नाराजगी देखी गई। पुलिस के अधिकारियों द्वारा घटना स्थल का बारीकी से जांच की गई तथा एफएसएल की टीम द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक साक्ष्य एकत्र किए गए इसके बाद तीनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिमरिया पहुंचाया गया जहां पर तनाव पूर्ण स्थिति के बीच मृतकों का पोस्टमार्टम किया गया।

यह भी पढ़े -नाग पंचमी के अवसर पर दंगल का आयोजन, पहलवानों ने दिखाए दाव पेंच

मृतक तथा हत्या आरोपी सभी आदिवासी

वारदात के संबध में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार मोहन्द्रा चौकी अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कढऩा आदिवासी बाहुल्य पंचायत है एवं गांव में जिन तीन लोगों की हत्या हुई है उनमें मृतक पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह सहित उसका पुत्र गोविन्द सिंह व धूप सिंह आदिवासी समाज के है वहीं जिन दो लोगों तिलक सिंह तथा ज्ञान सिंह पर हत्या का आरोप है वह भी आदिवासी समाज के ही है। जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार हत्या के दो आरोपियों उनमें से एक तिलक सिंह को पुलिस द्वारा पकडकर हिरासत में ले लिया है तथा पूंछताछ कर रही है।

यह भी पढ़े -युवक पर लाठी-डण्डे से जानलेवा हमला, तीन के विरूद्ध मामला दर्ज, चुनावी रंजिश के चलते हमला किए जाने का आरोप

इनका कहना है

सिमरिया थाना की मोहन्द्रा चौकी के ग्राम कढऩा में तीन लोगोंकी हत्या हुई है। मृतकों में ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच, उसका पुत्र तथा एक अन्य व्यक्ति शामिल है। प्राथमिक रूप से लाठी-डण्डा से हुए हमले में मौत होने की जानकारी सामने आई है पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सही जानकारी सामने आयेगी। दो लोगों पर मामला कायम किया गया है एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। हत्या के कारणो की भी जांच की जा रही है। गांव में तनाव को देखते हुए सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात की गई है जांच चल रही है।

श्रीमती आरती सिंह

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना

Created On :   10 Aug 2024 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story