पन्ना: युवक की हत्या के मामले का खुलासा, नाबालिग साले के साथ मिलकर वारदात को दिया गया था अंजाम

युवक की हत्या के मामले का खुलासा, नाबालिग साले के साथ मिलकर वारदात को दिया गया था अंजाम
  • युवक की हत्या के मामले का खुलासा
  • नाबालिग साले के साथ मिलकर वारदात को दिया गया था अंजाम

डिजिटल डेस्क, शाहनगर नि.प्र.। विगत ०८ जनवरी को पन्ना जिले के शाहनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुडौर एवं ग्राम मंहगवां सरकार के समीप बहने वाली उमेही नदी में स्टाप डेम के नीचे एक २० वर्षीय युवक का शव जानकारी मिलने पर पुलिस द्वारा बरामद करते हुए मृतक की शिनाख्त हर्षित सिंह राजपूत पिता आनंद सिंह राजपूत निवासी उम्र २० वर्ष मझगवां शेख थाना अमानगंज के रूप में हुई। मृतक के सिर के पत्थर से कुचला गया था। पुलिस द्वारा घटना से जुडे साक्ष्य एकत्र करते हुए मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाते हुए तथा अज्ञात के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। युवक के मौत के अंधे हत्याकाण्ड के मामले को जिले पुलिस अधीक्षक द्वारा गंभीरता से लिया गया और मामले के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक साई कृष्णा एस थोटा द्वारा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्र्गदर्शन में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सुयश पाण्डेय के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई तथा सायबर सेल को भी पुलिस टीम के सहयोग हेतु निर्देशित किए गए।

पुलिस द्वारा मामले की गहराई से तहीकात करते हुए अंधे हत्याकाण्ड की गुत्थी सुलझाने में सफलता प्राप्त की है और युवक की हत्या के मामले में आरोपी रवि चौधरी पिता राधे चौधरी आरोपी उम्र 22 साल निवासी साकिन सुडौर थाना शाहनगर को गिरफ्तार किया गया है साथ ही साथ घटना वारदात में शामिल विधि विरूद्ध 16 वर्षीय बालक को पकडकर पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई है। आरोपी रवि चौधरी और विधि विरूद्ध काम करने वाला बालक जीजा साले है मृतक की हत्या की वजह जो सामने आई है उसको लेकर आरोपियों द्वारा बताया गया कि विधि विरूद्ध बालक की बहिन के साथ मृतक के प्रेम संबंध थे जिसका परिवार वाले लोग विरोध कर रहे थे जिस पर मृतक द्वारा प्रेमिका के साथ की प्रायवेट फोटोग्राफ वारयल करने की धमकी दी जा रही थी।

यह भी पढ़े -महर्षि महेश योगी की मनाई गई जन्म जयंती

इस तरह मामले की तह तक पहुंची पुलिस

युवक की हत्या के मामले की तहकीकात के दौरान पुलिस टीम को यह जानकारी लगी कि मृतक के एक लडकी के साथ प्रेम संबंध होने के चलते उसके घर आता जाता था जिसको लेकर लडक़ी के घरवाले मृतक से नाराज थे और इसका विरोध कर रहे थे। पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि लडक़ी का जीजा उसी गांव का रहने वाला है जिस गांव के क्षेत्र में मृतक का शव मिला था जिस पर पुलिस टीम ने लडक़ी के जीजा को पकडकर कडाई के साथ पँूछताछ की गई। जिसमें वारदात को अपने नाबालिग साले के साथ मिलकर अंजाम दिया जाना स्वीकार किया गया तथा बताया कि मृतक उसकी साली के प्रायवेट फोटोग्राफ लिए हुए था और आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा था। काफी समझाने के बाद भी नही माना तो उसने नाबालिग साले के साथ मिलकर उसको फोन लगाकर बुलाया और फोटो डिलीट करने के लिए कहा तो वह मना करने लगा जिस पर नाबालिग साले ने उसके साथ मारपीट की एवं पत्थर से सिर पर पटकर हत्या कर दी थी आरोपी जीजा के बताये अनुसार पुलिस टीम द्वारा नाबालिग को भी पकडा गया। पुलिस द्वारा विधि विरूद्ध बालक उम्र १६ साल के पास से एक मोटर साइकिल,मृतक के दो मोबाइल ,एक घड़ी बरामद की गई।

यह भी पढ़े -क्रिकेट टूर्नामेण्ट, सुनवानी को हराकर टांई टाइगर फायनल में

कार्यवाही में इनका रहा सराहनीय योगदान

सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी शाहनगर उपनिरीक्षक सुयश पाण्डेय, उपनिरिक्षक अनिल सिहं प्रभारी सायबर सेल संतोष सिह मशराम, मेघा मिश्रा सहायक उपनिरिक्षक, भैयामन सिह सी.एस.पाण्डेय, अवध राज सिह , जगदीश सिह प्रधान आऱक्षक इदुल बक्स, जयपाल सिह, आऱक्षक नीतेश असाटी, रविन्द्र कुमार, दिनेश यादव, बृजभान वागरी बृजेन्द्र कुमार, विनोद डावर, राजेश, विनिवेश त्रिपाठी, महिला आऱक्षक रश्मि गौर, रविता, चालक उदय राज वागरी एवं सायबर सेल प्रधान आरक्षक नीरज रैकवार, राहुल सिंह, आशीष अवस्थी आरक्षक धर्मेन्द्र सिंह, राहुल पाण्डेय का सराहनीय योगदान रहा।

यह भी पढ़े -विद्युत विभाग द्वारा कंपनी स्तरीय विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम का आयोजन

Created On :   13 Jan 2024 7:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story