२ किलो ४७ ग्राम गांजा जप्त: स्कूटी की डिग्गी में गांजा लेकर आ रहे आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, कोतवाली पुलिस ने की कार्यवाही

स्कूटी की डिग्गी में गांजा लेकर आ रहे आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, कोतवाली पुलिस ने की कार्यवाही
  • स्कूटी की डिग्गी में गांजा लेकर आ रहे आरोपी को पुलिस ने पकड़ा
  • कोतवाली पुलिस ने की कार्यवाही

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना कोतवाली पुलिस द्वारा अजयगढ की ओर से स्कूटी की डिग्गी में अवैध रूप से रखकर गांजा ला रहे एक व्यक्ति को अजयगढ मार्ग मांझा स्थित वन विभाग के बेरियल के पास घेराबंदी करके पकड़ा गया एवं पकडे गए आरोपी किशन यादव पिता स्वर्गीय सोनी यादव उम्र ३९ वर्ष निवासी आगरा मोहल्ला पन्ना के कब्जे से तलाशी में स्कूटी की डिग्गी के अंंदर दो पैकेटो में पाए गया कुल २ किलो ४७ ग्राम गांजा जप्त किए जाने की कार्यवाही की गई। जप्त किए गए गांजे की अनुमानित कीमत २४ हजार रूपए बताई गई है। पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपी किशन यादव के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा ८/२० के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। कोतवाली पुलिस की कार्यवाही के संबंध में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार दिनांक ११ अगस्त २०२४ को सुबह ८:४५ बजे कोतवाली पन्ना में पदस्थ उपनिरीक्षक प्रज्ञा परौंहा को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि अजयगढ पन्ना मुख्य मार्ग पर अजयगढ तरफ से पन्ना की तरफ एक व्यक्ति जिसका नाम किशन यादव निवासी आगरा मोहल्ला पन्ना का एक काले रंग की स्कूटी क्रमांक एमपी-35-जेडबी-5918 से जिसकी डिग्गी में अवैध गांजा छिपा कर बिक्र्री करने के लिये पन्ना तरफ आ रहा है।

यह भी पढ़े -विद्युत की आंखमिचौली से नगर व क्षेत्रवासी परेशान

उपनिरीक्षक प्रज्ञा परौंहा द्वारा सूचना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई तथा मुखबिर की सूचना का सत्यापन करवाया गया एवं विधिवत रेड कार्यवाही के लिए तैयारी की गई और कार्यवाही के लिए पुलिस टीम वन विभाग के मांझा स्थित बेरियल पहुंची जहां सुबह करीब ११:१५ बजे संदिग्ध व्यक्ति स्कूटी से अजयगढ की ओर से आता दिखाई दिया जिस पर पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी करते हुए आरोपी को रोका गया तथा विधिवत रूप से तलाशी की कार्यवाही शुरू की गई। पुलिस टीम ने स्कूटी की डिग्गी को खुलवाकर चेक किया गया तो उसमें दो पैकेट पाए गए जिसमें भरे पदार्थ की जांच की गई तो उसके प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा होने की पुष्टि हुई।

यह भी पढ़े -महाविद्यालयीन एवं विद्यालयीन बालिकाओं का सम्मान एवं संवाद समारोह आयोजित

जिसके बाद पुलिस द्वारा दोनों पैकेटो की तौल कराई गई दोनों पैकेटो की मय पन्नी व नीले रंग टेप के साथ वजन कराया गया तो एक पैकेट में १ किलो १७ ग्राम तथा दूसरे पैकेट में १ किलो ३० ग्राम कुल मिलाकर दोनों पैकेटो में २ किलो ४७ ग्राम गांजा होना पाया गया। जिसे विधिवत जप्त किया गया एवं आरोपी को हिरासत में लेकर उसके विरूद्ध कोतवाली पन्ना में एनडीपीएस एक्ट की धारा ८/२० का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। अवैध रूप से गांजे के इस मामले में कोतवाली नगर निरीक्षक रोहित मिश्रा के नेतृत्व में कार्यवाही की गई। कार्यवाही में उपनिरीक्षक प्रज्ञा परौंहा, सहायक उपनिरीक्षक रामकृष्ण पाण्डेय, प्रधान आरक्षक वीरेन्द्र अहिरवार, आरक्षक ओम प्रकाश, बेटालाल पटेल, अभिषेक यादव, सत्यनारायण आदि की उल्लेखनीय भूमिका रही।

यह भी पढ़े -दो कारों में आमने-सामने हुई जोरदार भिडंत, घटना के बाद नेशनल हाइवे-39 पन्ना-छतरपुर मार्ग में लगा जाम, परेशान होते रहे यात्री

Created On :   12 Aug 2024 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story