Panna News: संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का किया गया शुभारंभ

संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का किया गया शुभारंभ
  • संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का किया गया शुभारंभ
  • छत्रशाल स्टेडियम नजरबाग में किया गया

Panna News: पन्ना में ६८वीं सागर संभागीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का शुभारंभ छत्रशाल स्टेडियम नजरबाग में किया गया। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह, विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय एवं संतोष यादव उपाध्यक्ष जिला पंचायत पन्ना रहे। इस संभागीय कीड़ा प्रतियोगिता में सागर संभाग के सभी ०6 जिलों सागर, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी, छतरपुर और पन्ना के 288 खिलाड़ी और 25 टीम भाग ले रहे हैं। जिसमें जूनियर एवं सीनियर बालिका और बालक वर्ग की खो-खो प्रतियोगिताएं संपन्न होंगी। प्रतियोगिता का समापन 28 अक्टूबर को होगा। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि बृजेंद्र प्रताप सिंह विधायक ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ी छात्र-छात्राओं से खेल प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने की अपेक्षा करते हुए कहा कि खेलों में अच्छे प्रदर्शन की दम पर आप जिला स्तर से संभाग, प्रदेश फिर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि पन्ना में खेलों को बढ़ावा देने के लिए उनकी ओर से छत्रसाल स्टेडियम के लिए फुटबॉल कोच और बैडमिंटन हॉल में वुड कोर्ट बनवाने की व्यवस्था शीघ्र ही कर दी जाएगी। सागर संभाग के सभी जिलों के प्रतिभागी खिलाडियों फील्ड मार्शल समीम खान पीटीआई सीएम राइज शाहनगर के नेतृत्व में मार्च पास्ट करते हुए मुख्य अतिथि और सागर संभाग के खेल ध्वज को सलामी दी।

यह भी पढ़े -शराब के नशे में वाहन चलाने वालों के विरूद्ध यातायात पुलिस ने की कार्यवाही

साथ ही प्रतियोगिता के नियमों और विधियों का पालन करने की शपथ भी ली। सीएम राइज विद्यालय की छात्राओं ने संगीत शिक्षक श्रीमती धनलक्ष्मी शर्मा के निर्देशन में सरस्वती वंदना, स्वागत गीत और सांस्कृतिक कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति दी। जिला कीड़ा अधिकारी राजेश मिश्रा ने स्वागत भाषण और प्रतियोगिता का प्रतिवेदन वाचन किया। आभार प्रदर्शन शिक्षा विभाग के सहायक संचालक अमित जैन ने किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक राजकुमार रिछारिया ने किया। उद्घाटन सत्र में जिला परियोजना समन्वयक अजय गुप्ता, सहायक संचालक अमित जैन, विकासखंड शिक्षा अधिकारी पन्ना अशोक कुमार मिश्रा, राजेश मिश्रा जिला क्रीड़ा अधिकारी पन्ना, डीसीए पन्ना अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, सचिव शिवकुमार मिश्र, राजकुमार बिलथरिया, मनोज खरे, पंकज श्रीवास्तव, समीम सिद्दकी, अमित परमार, पहलवान सिंह, अवधेश खरे, मनीष दुबे, सेवानिवृत्त जिला कीड़ा अधिकारी अंजली श्रीवास्तव, निर्मल कुमार मिश्रा, देव विश्वकर्मा, मीना दीक्षित, अनीता चौबे, मुकेश त्रिवेदी, धन प्रसाद शर्मा, अयोध्या प्रजापति, टेक बहादुर सिंह, फहीम खान, संदीप खरे, सृष्टि श्रीवास्तव, विभा गुलाटी, नम्रता दुबे, बाबूलाल राजा भैया, मोहम्मद जाबिर, मुस्तकीम खान, नवीन नामदेव, असलम खान व शिव प्रसाद प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े -जादू से रूपया दोगुना करने का लालच देकर की ठगी, फोन से बुलाकर १ लाख २० हजार रूपए की रकम छुडाई

प्रतियोगिता में खेले जायेंगे कुल ३६ मैच

संभागीय प्रतियोगिता के पहले दिन खो-खो में सीनियर बालक वर्ग में पन्ना ने निवाड़ी को 23-02 तथा सागर ने छतरपुर को 20-01 से हराया। जूनियर बालक वर्ग में पन्ना ने निवाड़ी को 22-01 से हराया, सीनियर बालिका वर्ग में पन्ना ने निवाड़ी को 18-01 से सागर ने छतरपुर को 15-00 से और छतरपुर ने टीकमगढ़ को 11-04 से हराया। बालिका जूनियर वर्ग में सागर ने निवाड़ी को 16-12 और दमोह ने टीकमगढ़ को 20-0 से हराया।

यह भी पढ़े -ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को मिलेगा प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ

Created On :   27 Oct 2024 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story