पन्ना: अज्ञात कारणों के चलते रिहायशी मकान में लगी आग

अज्ञात कारणों के चलते रिहायशी मकान में लगी आग
  • अज्ञात कारणों के चलते रिहायशी मकान में लगी आग
  • गरीब की गृहस्थी का सामान सहित अनाज जलकर हुआ खराब

डिजिटल डेस्क, पहाडीखेरा नि.प्र.। पहाडीखेरा चौकी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम दिया के जमुनिहा ग्राम में स्थित एक रिहायासी कच्चे खपरैल के मकान में अज्ञात कारणो के चलते आग लग गई जिससे आधे से ज्यादा मकान के छानी-छप्पर जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गया साथ ही साथ घर के अंदर के दो कच्चे कमरे के अंदर नीचे तक आग पहँुचने से उसमें रखा गृहस्थी का सामान और खाद्यान्न गेहूॅ चावल पशुओ का चारा-भूसा आदि जलकर नष्ट हो गया है। आगजनि की घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है। जमुनिहा ग्राम की बस्ती में संतराम पिता बबली सिंगरोैल उम्र ४५ वर्ष अपने परिवार के साथ अपने मकान में रहता है। आज सुबह करीब ०४ बजे जब वह उठा तो उसने देखा कि उसके घर में आग लगी हुई है जिस पर चिल्लाते हुए अपने परिवार के लोगों को जगाया तथा घर में आग लगने की जानकारी गांव के लोगो को दी गई जिससे गांव के लोग धीरे-धीरे इकटठे हुए और बोर कुयें इत्यादि से पानी की जुगत करते हुए घर में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया गया।

करीब तीन घंटे तक कडी मशक्कत के बाद घर में लगी आग को बुझाया जा सका परंतु इस दौरान तक दो कमरों की छानी छप्पर के साथ वहां रखा हुआ भूसा चारा खाद्यान्न कपडे तथा अन्य गृहस्थी का सामान जलकर पूरी तरह नष्ट हो गया। स्थानीय लोगो ने बताया कि परिवार काफी गरीब है और आग लगने से उसका सब कुछ नष्ट हो गया है ऐसे में गरीब परिवार को त्वरित रूप से आर्थिक एवं खाद्यान्न के मदद की आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़े -जेठ बैठे हैं घूंघट नहीं खोलूंगी, सिया बाई की बात पर राज्यपाल मंगूभाई पटेल की छूटी हंसी, फिर तारीफ में कही ये बात


Created On :   14 Jan 2024 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story