पन्ना: आबकारी विभाग के उड़नदस्ता दल का अवैध शराब पर छापा, दो महिलाओं के रिहायशी घर में ली तलाशी

आबकारी विभाग के उड़नदस्ता दल का अवैध शराब पर छापा, दो महिलाओं के रिहायशी घर में ली तलाशी
  • आबकारी विभाग के उड़नदस्ता दल का अवैध शराब पर छापा
  • दो महिलाओं के रिहायशी घर में ली तलाशी
  • हांथ भट्टी से बनी शराब व महुआ लाहन जप्त

डिजिटल डेस्क, पन्ना/देवेन्द्रनगर। जिले के आबकारी विभाग उडऩदस्ता दल द्वारा देवेन्द्रनगर कस्बा स्थित सिसोदिया मोहल्ला वार्ड क्रमांक ५ में अवैध शराब पर छापामार कार्यवाही की गई। कलेक्टर सुरेश कुमार के निर्देश एवं जिला आबकारी अधिकारी संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में हुई कार्यवाही में काफी मात्रा में हांथ भट्टी से महुआ निर्मित कच्ची शराब महुआ लाहन तथा शराब बनाने के उपकरण एवं बर्तन जप्त किए गए है। आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय द्वारा की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि काफी दिनों से इस बात की सूचना मिल रही थी कि देवेन्द्रनगर के सिसोदिया मोहल्ला में कई घरों में हांथ भट्टी से बनी महुए की कच्ची शराब बनाकर बेची जाती है। सूचना की पुष्टि कराई गई और कार्यवाही के लिए वह तथा उडऩदस्ता दल के सदस्यगण अवैध शराब पर कार्यवाही के लिए पहुंचे तथा दबिश दी गई।

यह भी पढ़े -रैपुरा के बिलपुरा-टिकुरिया मोड़ पर मिला नवयुवक का शव, हत्या की जताई जा रही आशंका, जांच में जुटी पुलिस

जिसमें श्रीमती निर्मला सिंह पति मंगल सिंह उम्र ६५ वर्ष के मकान की तलाशी लेने पर २५ लीटर हांथ भट्टी शराब, २०० किलो ग्राम महुआ लाहन तथा शराब बनाने के उपकरण बर्तन आदि जप्त किए गए इसी तरह एक महिला श्रीमती सिंह पति अनिल कुमार उम्र ६० वर्ष के रिहायशी मकान की विधिवत तलाशी ली गई तो वहां लगभग ४० लीटर हांथ भट्टी से बनी महुए की कच्ची शराब, ३०० किलो ग्राम महुआ लाहन तथा शराब बनाने के उपकरण बर्तन आदि जप्त किए गए। आबकारी विभाग की टीम द्वारा जिस समय कार्यवाही की जा रही थी उसी वक्त आसपास के लोग घरों में ताला लगाकर भाग गए कुछ लोग अवैध शराब लेकर भाग रहे थे तो उनका पीछा किया तो लगभग ६२ लीटर अवैध महुए की शराब और लगभग १३५ ग्राम महुआ लाहन वह छोडक़र भाग निकलने में सफल हो गए।

यह भी पढ़े -वस्तुओं पर एमआरपी की छपाई में शासन का नियंत्रण हो: मुकेश विश्वकर्मा

जिसे आबकारी की टीम द्वारा जप्त किया गया और उस पर अज्ञात लोगों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। आबकारी उपनिरीक्षक ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम द्वारा अधिनियम की धारा ३४(१) तथा ४९(क) के तहत कुल पांच प्रकरण दर्ज किए गए है। आबकारी उपनिरीक्षक श्री पाण्डेय ने बताया कि उक्त स्थानों पर आगे भी कार्यवाही की जायेगी। आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय के नेतृत्व में की गई कार्यवाही में विभाग के आरक्षक स्मिता ठाकुर, कुलदीप जाटव, नगर सैनिक ओमप्रकाश गोस्वामी, सोहिल खान और सुरेन्द्र, सोनू बुंदेला शामिल रहे।

यह भी पढ़े -तालाब निर्माण के सर्वे के लिए पहुंची जल संसाधन विभाग की टीम के साथ विवाद

Created On :   20 May 2024 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story