पन्ना: जिला पंचायत सीईओ ने ली टीएल बैठक, समीक्षा कर दिए निर्देश

जिला पंचायत सीईओ ने ली टीएल बैठक, समीक्षा कर दिए निर्देश
  • जिला पंचायत सीईओ ने ली टीएल बैठक
  • समीक्षा कर दिए निर्देश

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संघ प्रिय ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समयावधि पत्रों की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान विभागीय अधिकारियों को टीएल व जनसुनवाई सहित सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों में समय-सीमा में तत्परतापूर्वक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। लोक सेवा गारंटी अधिनियम की सेवाएं नागरिकों को निर्धारित समयावधि में प्रदान करने के निर्देश भी दिए गए। जिपं सीईओ ने टीएल बैठक में लोकसभा निर्वाचन के मानदेय वितरण सहित न्यायालयीन अवमानना के मामलों में जवाबदावा, समर्थन मूल्य पर गेहूं, सरसों व मसूर उपार्जन की स्थिति एवं परिवहन व भण्डारण सहित किसानों को राशि का भुगतान, अनुपयोगी बोरवेल के संबंध में की गई कार्यवाही, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की शिकायतों के निराकरणए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के प्रकरणों पर कार्यवाहीए केन-बेतवा लिंक परियोजना व पन्ना-सतना रेल खण्ड के भू-अर्जन कार्यों की भी समीक्षा की।

यह भी पढ़े -वस्तुओं पर एमआरपी की छपाई में शासन का नियंत्रण हो: मुकेश विश्वकर्मा

साथ ही छात्रवृत्ति प्रकरणों में डाटा अपडेशन सहित चार नवीन स्वीकृत सीएम राइज स्कूल के लिए त्वरित रूप से जमीन चिन्हांकन सहित समस्त आवश्यक कार्यवाही के संबंध में चर्चा कर निर्देशित किया। इसके अलावा पेयजल की शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश भी दिए। उन्होंने वन व्यवस्थापन अंतर्गत एक सप्ताह में अद्यतन रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा आईटीआई में प्रवेश क्षमता के विरूद्ध पंजीयन की जानकारी लेकर प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में विभिन्न माध्यमों से प्रवेश के इच्छुक आवेदकों को सूचित करने और शासकीय आईटीआई मोहन्द्रा एवं गुनौर के निर्माणाधीन भवन की अद्यतन प्रगति के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा श्रम सेवा पोर्टल पर स्थानीय निकायों की मैपिंग, पेंशन हितग्राहियों के ईकेवायसी व समग्र सामाजिक सुरक्षा अधिकारी के माध्यम से आधार अपडेशन कार्य में आवश्यक सहयोग के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े -कायस्थ समाज ने मनाया भगवान श्री चित्रगुप्त का छठीं महोत्सव

उन्होंने नगर परिषद गुनौर के सीएमओ को सिरी स्थित गौशाला के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा। जल जीवन मिशन अंतर्गत सिंघौरा-2 परियोजना के पन्ना टाइगर रिजर्व से संबंधित व लंबित 07 प्रकरणों में ज्वाइंट सर्वे के लिए निर्देशित किया। संबंधित अधिकारियों को समग्र-आधार लिंक के संबंध में निर्धारित प्रक्रिया का पालन करने के निर्देश दिए। इस दौरान अन्य अंतर्विभागीय समन्वय के मुद्दों पर भी चर्चा की गई। बैठक में अपर कलेक्टर नीलाम्बर मिश्र सहित अतिरिक्त सीईओ अशोक चतुर्वेदी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े -पुत्री की मौत के मामले की जांच एवं कार्यवाही की मांग

Created On :   21 May 2024 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story