पन्ना: देवेन्द्रनगर थाना पुलिस का जुए के फड पर छापा, ३४ हजार रूपए नगदी रकम हुई बरामद

देवेन्द्रनगर थाना पुलिस का जुए के फड पर छापा, ३४ हजार रूपए नगदी रकम हुई बरामद
  • देवेन्द्रनगर थाना पुलिस का जुए के फड पर छापा, ३४ हजार रूपए नगदी रकम हुई बरामद
  • पकडे गए पांच आरोपियों के मोबाइल जप्त
  • मौके पर तीन मोटर साइकिलो को भी पुलिस ने किया जप्त

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। देवेन्द्रनगर कस्बे के कंजडाना मोहल्ला स्थित एक खेत में चल रहे एक जुए के फड पर देवेन्द्रनगर पुलिस द्वारा छापामार कार्यवाही करते हुए जुआ खेल रहे पंाच आरोपियों को पकडा गया तथा आरोपियों के कब्जे जुए के फड से पुलिस द्वारा ३४ हजार रूपए नगदी तथा पांचों आरोपियों के मोबाइल तथा ताश के ५२ पत्ते जप्त किए गए साथ ही मौके से तीन मोटर साइकिलेंं जिनमें एक बिना नंबर की मोटर साइकिल एवं दो मोटर साइकिलें क्रमांक एमपी-३५-एमएल-४२५७ व एमपी-३५-जेडसी-१४५० भी जप्त की गई है। पुलिस द्वारा जिन जुआरियों को मौके पर घेराबंदी करते हुए पकड़ा गया उनमें आशीष सिसोदिया पिता गनेश प्रसाद सिसोदिया उम्र ३६ वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक ४ कंजडाना मोहल्ला देवेन्द्रनगर, धीरेन्द्र द्विवेदी पिता नारायण प्रसाद द्विवेदी निवासी वार्ड क्रमांक १० देवेन्द्रनगर, फते खान पिता होशियार खान उम्र २४ वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक ३ देवेन्द्रनगर, श्यामलाल चौधरी पिता अच्छेलाल चौधरी उम्र ३२ वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक ५ देवेन्द्रनगर, रंजीत उर्फ रंजो पिता शरीफ उम्र ३३ वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक ४ देवेन्द्रनगर शामिल है।

यह भी पढ़े -श्री ठाकुर बाबा क्रिकेट टूर्नामेण्ट का फाईनल मैच सम्पन्न, बांदा की डिंगवाही टीम ने खोरा टीम को हराया

वहीं पुलिस द्वारा रात में कार्यवाही के लिए पहुंचे तो एक व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। देवेन्द्रनगर थाना पुलिस की इस बडी कार्यवाही को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार देवेन्द्रनगर थाना प्रभारी को अनूप यादव को सूचना प्राप्त हुई कि रंजोर ढाबा के समीप कुशवाहा पेट्रोल पम्प के सामने स्थित एक खेत में कुछ जुआरी जुआ खेल रहे है। जिसके पर थाना प्रभारी द्वारा पुलिस अधीक्षक सांई कृष्ण एस थोटा अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी और कार्यवाही के लिए दिशा निर्देश प्राप्त किए। थाना प्रभारी द्वारा ३१ मई व १ जून की रात्रि को सूचना पर कार्यवाही के लिए पुलिस टीम तैयार की और कंजडाना मोहल्ला जहां पर खेत में जुआ का फड जमा हुआ था वहां पर पुलिस टीम के साथ रेट की जब पुलिस टीम पहँुची तो जुआ खेल रहे जुआरी वहां से भागने लगे जिनमें से अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया किन्तु पुलिस की टीम ने पांच अन्य जुआरियों को घेराबंदी करते हुए पकड लिया गया।

यह भी पढ़े -भू-माफियाओं द्वारा नाले के अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर, एसडीएम ने मौके पर खडे होकर करवाई कार्यवाही

पकडे गए जुआरी आदतन अपराधी, भेजे गए जेल

पुलिस द्वारा बडी कार्यवाही करते हुए जिन जुआरियों को पकडा गया वे सभी अपराधी आदतन अपराधी बताये जा रहे है जिन पर थाने में कई अपराध दर्ज है। पुलिस द्वारा आरोपियों के विरूद्ध जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई और इसके बाद आज आरोपीगणों के आपराधिक रिकार्ड को देखते हुए उनके विरूद्ध धारा १५१ के तहत पृथक से प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार किया गया और कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया गया जहां से पांचो आरोपियों को न्यायालय के आदेश पुलिस द्वारा जेल भेजे जाने की कार्यवाही की गई।

काफी समय से हो रहा था जुआ

बताया जा रहा है कि पूर्व में बडागांव के जंगल में ३-४ साल से जुआ चल रहा था देवेन्द्रनगर के नए थाना प्रभारी द्वारा जंगल में लगातार दबिश देने के चलते बडागांव के जंगल में चल रहा जुआ बंद हो गया और नया जुआ फड कुछ दिनो से रंजोर ढाबा के समीप खेत में चलने लगा था। जहां पर आदतन अपराधी जुआ पर हार-जीत का दांव लगाने के लिए पहँुचे थे। जिसकी जानकारी लगने पर देवेन्द्रनगर थाना पुलिस द्वारा न केवल जुए के फड पर छापा मारा जबकि शातिर अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए उनके विरूद्ध पुलिस सख्ती के साथ कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े -विधि महाविद्यालय के एलएल.बी. के छात्र-छात्राओं ने किया कोर्ट विजिट

कार्यवाही में इनका रहा योगदान

देवेन्द्रनगर थाना प्रभारी अनूप यादव के नेतृत्व में हुई सम्पूर्ण कार्यवाही में प्रधान आरक्षक बाबूलाल, आरक्षक बृजेश बागरी, दिलीप शर्मा, संजय बघेल, भरत पाण्डेय, जय देव, जीतेन्द्र अचाले की सराहनीय भूमिका रही।

Created On :   2 Jun 2024 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story