प्रत्याशियों के चयन से तय होगी पार्टियों की जीत इसलिए फूंक-फूंक कर रख रहे कदम

The victory of the parties will be decided, so the steps are being taken
प्रत्याशियों के चयन से तय होगी पार्टियों की जीत इसलिए फूंक-फूंक कर रख रहे कदम
भाजपा और कांग्रेस ने टिकट चयन के लिए तय किए फार्मूले प्रत्याशियों के चयन से तय होगी पार्टियों की जीत इसलिए फूंक-फूंक कर रख रहे कदम

डिजिटल डेस्क,शहडोल। नगर पालिका शहडोल में चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा व कांग्रेस ने परिषद में अपना अध्यक्ष बैठाने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इस बीच दैनिक भास्कर ने चुनाव को लेकर शहर के संभ्रांत नागरिकों के विचार जाने। इसमें ज्यादातर का यही कहना है कि वे लोग पार्षद उम्मीदवार को देखकर ही मतदान करेंगे। फिर चाहे पार्टी कोई भी हो। खास बात यह है कि इस बात का अंदाजा पार्टियों को भी है, और शायद यही कारण है कि इस बार पार्षद टिकट के लिए भाजपा व कांग्रेस फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं।

बता दें कि नगर पालिका परिषद में इस बार अध्यक्ष का चुनाव पार्षद करेंगे। ऐसे में पार्टियों की रणनीति है कि वे ज्यादा से ज्यादा पार्टी समर्थित प्रत्याशियों को पार्षद बनाकर परिषद भेजें। इसके साथ ही पार्षद टिकट के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों में टिकट के दावेदारों के बीच घमासान तेज हो गया है तो टिकट तय करने के लिए पार्टियों ने फार्मूला भी तय किया है। इस फार्मूले में जो फिट बैठेगा, टिकट उसी की फाइनल होगी। इधर, पार्षद चुनाव लडऩे की तैयारी में जुटे उम्मीदवार टिकट प्राप्त करने के लिए हर संभव कोशिश में जुटे हैं।

भाजपा : टिकट पर मंथन के लिए बैठक

भाजपा की विशेष बैठक शहर के निजी होटल में बुधवार शाम आयोजित हुई। इसमें निर्वतमान पार्षदों के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए। बताया जा रहा है कि बैठक में टिकट को लेकर मंथन किया गया। बैठक के दौरान अलग-अलग वार्ड से चुनाव लडऩे वाले दावेदारों ने टिकट मांगी। 

कांग्रेस : 150 से ज्यादा ने दिया बायोडाटा

कांग्रेस पार्टी ने पार्षद चुनाव लडऩे के इच्छुक कार्यकर्ताओं से कार्यालय में बायोडाटा जमा करवाए। जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने बताया कि 150 से ज्यादा आवेदन आए। कई कार्यकर्ताओं से बीते दिनों प्रभारी राजेंद्र मिश्रा व सहप्रभारी मनु दीक्षित ने अलग से चर्चा की। प्राप्त आवेदनों की स्कूटनी की जा रही है। 
नामांकन के तीसरे दिन शहडोल व जयसिंहनगर में 

जमा हुए एक-एक फार्म, बुढ़ार में एक भी नहीं

शहडोल नगर पालिका के लिए नामांकन की प्रक्रिया 5 सितंबर से प्रारंभ होने के तीसरे दिन बुधवार को एक नामांकन फार्म जमा हुआ। एसडीएम प्रगति वर्मा ने बताया कि वार्ड क्रमांक 15 से एक नामांकन जमा हुआ है। इसके साथ ही जयसिंहनगर में एक फार्म हुआ है। बुढ़ार में बुधवार तक एक भी नामांकन जमा नहीं हुआ।

27 सितंबर को मतदान

तारीख    निर्वाचन कार्यक्रम
 5      सूचना प्रकाशन व नाम निर्देशन प्राप्त करना
12    नाम निर्देशन प्राप्त करने की अंतिम तारीख
13    संवीक्षा
15    नाम वापसी की अंतिम तारीख,प्रतीक आबंटन
27    मतदान (यदि आवश्यक हुआ तो)
30    मतगणना व परिणाम की घोषणा

चुनाव में हावी रहेंगे सडक़, जाम व पार्किंग के मुद्दे

नगर पालिका शहडोल चुनाव में इस बार कुछ मुद्दे हावी रहेंगे। इनमें शहर की खराब सडक़ों से लेकर बाजार क्षेत्र में लगने वाले जाम और यहां खरीददारी के लिए आने वाले नागरिकों के लिए वाहन पार्किंग की समस्या प्रमुख है। नागरिकों ने बताया कि बारिश में शहर की अधिकांश सडक़े ऐसे हो जाती हैं, जहां चलना तक मुश्किल हो जा रहा है। प्रमुख बाजार क्षेत्र में जाम और पार्किंग की समस्या का निदान बीते कई वर्षों से लगातार मांग के बाद भी दूर नहीं हुआ।

Created On :   8 Sept 2022 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story