मंथन: उद्धव ने कहा - लोकसभा चुनाव में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में देरी से हुआ नुकसान

उद्धव ने कहा - लोकसभा चुनाव में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में देरी से हुआ नुकसान
  • विधानसभा चुनाव को देखते हुए ठाकरे जल्द करेंगे राज्य का दौरा
  • भाजपा को रोकने में आघाडी का बड़ा योगदान- राऊत

डिजिटल डेस्क, मुंबई. शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पार्टी के सांसद, विधायकों और पदाधिकारियों की शिवसेना भवन में बैठक हुई जिसमें लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा हुई। इस बैठक में जिन सीटों पर उद्धव गुट को जीत हासिल नहीं हुई, वहां पार्टी संगठन को कैसे बेहतर किया जा सकता है, इसको लेकर भी चर्चा हुई। राज्य में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी बैठक में मंथन किया गया। विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि को देखते हुए उद्धव ठाकरे बहुत जल्द राज्य का दौरा करेंगे। ठाकरे ने माना कि लोकसभा चुनाव में कुछ सीटों का बंटवारा आघाडी में देरी से हुआ, जिसकी वजह से नुकसान हुआ।

बैठक में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि अगले 4 से 6 महीनों में विधानसभा चुनाव होंगे। ऐसे में पार्टी के कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में हुई गलतियों से सीख लेने की कोशिश करें। ठाकरे ने कहा महाविकास आघाडी में लोकसभा चुनाव में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में देरी हुई, जिसका असर चुनाव परिणाम में देखने को मिला। ठाकरे ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों का बंटवारा चुनाव की घोषणा होने से पहले ही हो जाए।

ठाकरे ने पदाधिकारियों को क्या दिए निर्देश?

उद्धव गुट के एक नेता ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उद्धव ठाकरे जल्द ही महाराष्ट्र का दौरा शुरू करने जा रहे हैं। इसके अलावा ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को सीटों के बंटवारे को लेकर कोई भी चिंता नहीं करने की हिदायत दी है। बैठक में ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को महाविकास आघाडी के लिए मजबूती से काम करने को कहा। ठाकरे ने कहा कि राज्य में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं, ऐसे में हम चाहते हैं कि करीब 180 सीटों पर आघाडी के उम्मीदवार निर्वाचित हों। बैठक में ठाकरे ने साफ कर दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव महाविकास आघाडी के तीनों दल कांग्रेस, राकांपा (शरद) और शिवसेना (उद्धव) मिलकर लड़ेंगे।

भाजपा को रोकने में आघाडी का बड़ा योगदान- राऊत

उद्धव गुट सांसद एवं प्रवक्ता संजय राऊत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने में महाविकास आघाडी का बड़ा योगदान रहा है। राऊत ने कहा कि ठाकरे ने राज्य की सभी 288 सीटों पर पार्टी के जिला अध्यक्षों को अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने के लिए कहा है। विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए बारिश के मौसम में इंडोर सभाओं का आयोजन किया जाएगा।

ठाकरे से मिले शाहू जी महाराज

कोल्हापुर से कांग्रेस सांसद छत्रपति शाहूजी महाराज ने सोमवार को उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। शाहूजी महाराज की ठाकरे के साथ यह एक अनौपचारिक मुलाकात थी। इस मौके पर शाहूजी महाराज ने लोकसभा चुनाव में उद्धव गुट द्वारा मिले समर्थन के लिए आभार जताया।

Created On :   10 Jun 2024 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story