चोरी: बूट में छिपाई चाबी, फिर भी चोरी हो गई , आरोपी की तलाश में फुटेज खंगाले

बूट में छिपाई चाबी, फिर भी चोरी हो गई , आरोपी की तलाश में फुटेज खंगाले
  • अजनी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया
  • बूट में छिपाई चाबी निकाली और ताला खोलकर माल उड़ाया
  • सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अभियंता के घर में चोरी हो गई। किसी से नकदी और आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। घर में चोरी न हो जाए, इस डर से परिवार चाबी बूट में छिपाकर रखता था। बावजूद चोरी हो गई। वारदात को टीप देकर अथवा किसी परिचित द्वारा ही अंजाम देने की आशंका है। अजनी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश में फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

परिचित व्यक्ति द्वारा अंजाम देने की आशंका : चंद्रमणी नगर निवासी संदीप दामाजी पाटील (45) निजी क्षेत्र में साइट सुपरवाइजर हैं और कोराड़ी में कार्यरत हैं। घटना वाले दिन पत्नी पांजरा स्थित मायके में गई हुई थी। पत्नी का जन्मदिन होने से संदीप भी ससुराल गया था। घर में कोई नहीं होने से रविवार-सोमवार की दरमियानी रात में किसी ने मौका पाकर बूट में छिपाई चाबी निकाली और ताला खोलकर अलमारी से 7 हजार रुपए नकदी और सोने के आभूषण, ऐसे कुल 3 लाख 2 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। सवाल उठ रहा है कि, चोरी के डर से बूट में छिपाई चाबी के बारे में चोर को कैसे पता चला। वारदात को किसी ने टीप देकर अथवा जिसे चाबी के बारे पता हो, ऐसे ही किसी व्यक्ति अंजाम दिया। परिसर के फुटेज खंगाले जा रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। सहायक निरीक्षक नंबालकर ने प्रकरण दर्ज किया है।

घर का ताला तोड़कर नाबालिग ने उड़ाया माल : यशोधरा नगर थानांतर्गत हुई चोरी का पर्दाफाश हो गया है। एक घर से नाबालिग ने नकदी और कीमती माल उड़ाया था। नाबालिग को कब्जे में लेकर उससे चोरी हुए माल में से कुछ माल जब्त किया गया है। विनोबा भावे नगर निवासी उमेश महादेव पराते (24) 11 से 31 मई के बीच में परिवार के साथ महाराष्ट्र दर्शन करने गया था। घर में कोई नहीं होने का लाभ उठाकर नाबालिग ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया और नकद 50 हजार रुपए, सोने-चांदी के आभूषण और लैपटॉप ऐसे कुल 95 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया था। संदेह के आधार पर नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने चोरी करने की बात स्वीकार की। उसके कब्जे से 45 हजार का माल जब्त किया गया है। सोमवार को उसे अदालत ने सुधारगृह भेज दिया।

Created On :   4 Jun 2024 7:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story