तफ्तीश: नागपुर रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी, 40 हजार में हुआ था 6 माह के बच्चे का सौदा

नागपुर रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी, 40 हजार में हुआ था 6 माह के बच्चे का सौदा
  • तेलंगाना से प्रेमी-प्रेमिका और एक महिला गिरफ्तार
  • तीनों आरोपी रिमांड पर, चौथी आरोपी महिला फरार
  • अपहरणकर्ताओं की यह करतूत सीसीटीवी में कैद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर रेलवे स्टेशन से गुरुवार को तड़के एक 6 माह के बच्चे का अपहरण हो गया। अपहरणकर्ताओं की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हुई थी। फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर जीआरपी ने तेलंगाना पुलिस की मदद से 12 घंटे के भीतर आरोपी व बच्चे का पता लगा लिया। आरोपियों को एक तेलंगाना की महिला ने बच्चा लाने के बदले 40 हजार देने की बात सामने आ रही है। बच्चा किसी चौथी महिला ने मांगा था। इस मामले में शुक्रवार को तड़के बच्चा चुराने वाले प्रेमी-प्रेमिका और जिसने बच्चा लाने की मांग की थी, उस महिला सहित कुल 3 आरोपियों को पुलिस पकड़कर लायी है। तीनों को अदालत में पेश कर 11 जून तक पुलिस की रिमांड में लिया गया है। बच्चे की मांग करने वाली चौथी महिला फरार है। इस मामले में पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

घटनाक्रम : गुरुवार को सुबह एक भिक्षुक महिला रोती हुई जीआरपी थाने पहुंची थी। उसने पुलिस को बताया कि, प्लेटफार्म पर जब सो रही थी, तब किसी ने उसका 6 माह का बच्चा चुरा लिया। फुटेज खंगालने पर उसमें एक युवक व युवती बच्चे को ले जाते नजर आए। महिला ने बताया कि, यह दोनों आरोपी उसी के साथ रातभर प्लेटफार्म पर थे। दरअसल, उन्होंने महिला व उसके पति को शेगांव चलने के लिए कहा था। रात को सभी प्लेटफार्म पर ही सोये, ताकि दूसरे दिन शेगांव जा सके, लेकिन सुबह उठने पर बच्चा व युवक-युवती गायब थे। महिला की आपबीती सुनने के बाद जीआरपी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाया।

ऐसे पकड़े गए आरोपी पूछताछ में पुलिस को पता चला कि, गणेशपेठ में एक दुकान में आरोपी ने शराब पी थी और बिल ऑनलाइन किया था। पुलिस वह नंबर ‘ट्रेस’ पर डाला। शाम को यह नंबर तेलंगाना के मंचेरियाल में लोकेशन दिखा रहा था। तुरंत तेलंगाना पुलिस से संपर्क कर जानकारी देकर आरोपी के बारे में बताया गया। तेलंगाना पुलिस ने शाम 7 बजे आरोपियों को धरदबोचा। उनके पास बच्चा भी था। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सुनील रूढ़े ( 32), निवासी यवतमाल व उसकी प्रेमिका माया चव्हाण (28), निवासी चंद्रपुर बताया। सख्ती से पूछताछ में बताया कि, उन्हें तेलंगाना की सुजाता गाजलवार (32), नामक महिला ने 6 माह के बच्चा लाकर देने के बदले 40 हजार रुपए देने की बात कही थी। पुलिस ने उस महिला को भी धरदबोचा। उस महिला ने पूछताछ में बताया कि, विजया नामक एक महिला, जो फरार है, ने उसे लाखों रुपये देने का वादा किया था, लेकिन बदले में उसे 6 माह का बच्चा चाहिए था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को नागपुर जीआरपी को सौंप दिया है। पूछताछ में और भी चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

Created On :   8 Jun 2024 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story