सफलता: नीट परीक्षा के परिणाम घोषित, नागपुर से शुभान सेनगुप्ता अव्वल

नीट परीक्षा के परिणाम घोषित, नागपुर से शुभान सेनगुप्ता अव्वल
  • वेद शेंदे, प्रेरणा चापले और कृष्णमूर्ति शिवल ने भी 715 अंक
  • तीनों छात्रों ने एलन नागपुर शाखा से नीट की तैयारी की
  • देश भर में 5 मई को नीट यूजी की परीक्षा हुई थी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने नीट यूजी 2024 परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं। इस परीक्षा के परिणाम जारी होने की तारीख 14 जून 2024 बताई गई थी, लेकिन दस दिन पहले ही इस रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। नीट परीक्षा में नागपुर के शुभान सेनगुप्ता ने 720 में से 720 अंक हासिल करते अव्वल स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा नागपुर के वेद शेंदे, प्रेरणा चापले और कृष्णमूर्ति शिवल ने भी 715 अंक हासिल किए हैं। तीनों छात्रों ने एलन नागपुर शाखा से नीट की तैयारी की है।

24 लाख से ज्यादा छात्रों का रजिस्ट्रेशन : देश भर में 5 मई को नीट यूजी की परीक्षा हुई थी। इसके लिए देश भर में 557 परीक्षा केंद्र और विदेश में 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस साल करीब 24 लाख से ज्यादा छात्रों ने नीट यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। इनमें से 10 लाख से ज्‍यादा छात्र, 13 लाख से अधिक छात्राएं और 24 छात्र थर्ड जेंडर के थे। नीट स्‍कोर कार्ड की मदद से छात्र एमबीबीएस, बीडीएस और अन्य मेडिकल कोर्सेज में एडमिशन के लिए काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे।

गलत करके सीखने में मजा है : शुभान : शुभान सेनगुप्ता वानखेडे ने मैडम्स एकेडमी से नीट की तैयारी की है। शुभान के पिता शांतनू सेनगुप्ता और मां राजसी दोनों ही डॉक्टर हैं। शुभान ने बताया कि नीट परीक्षा की सफलता में माता-पिता ही भूमिका अहम रही है। वह शुभान के इमोशनल सपोर्ट सिस्टम बने रहे, जिससे उसे पढ़ाई करते समय मोटिवेट रहने में काफी मदद मिली। फुटबॉल खिलाड़ी शुभान ने कहा कि जो विषय नहीं आता था, उस पर ज्यादा फोकस किया। गलत करके सीखने में ही मजा है।


Created On :   5 Jun 2024 6:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story