तफ्तीश: प्रशासन की नाक के नीचे बन रहे हैं फर्जी प्रमाणपत्र , आरोपी को ढूंढ रही पुलिस

प्रशासन की नाक के नीचे बन रहे हैं फर्जी प्रमाणपत्र , आरोपी को ढूंढ रही पुलिस
  • आरोपी शाहिद शरीफ अभी तक नहीं लगा पुलिस के हाथ
  • पुलिस ने अदालत में आरोपी अविभावक को पेश किया
  • ऑर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आरटीई के फर्जीवाड़े में अभी तक मुख्य आरोपी शाहिद शरीफ पुलिस के हाथ नहीं लगा है। उधर सदर पुलिस ने रिमांड अवधि खत्म होने पर गुरुवार को अदालत में आरोपी अविभावक को पेश किया। अदालत ने उसे दोबारा एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

शाहिद शरीफ की तलाश में पुलिस टीमें रवाना : आरटीई के तहत नामी स्कूलों में प्रवेश दिलाने के मामले में फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर सदर और बर्डी पुलिस सक्रिय हो गई। सूत्रों के अनुसार छापामार कार्रवाई के दौरान कई विद्यार्थियों के फर्जी प्रमाणपत्र पुलिस के हाथ लगे हैं। इसके लिए पुलिस ने दो दिन आरटीआई कार्यकर्ता शाहिद शरीफ के कार्यालय और निवास पर छापामारा। कार्रवाई के दौरान फर्जी दस्तावेजों के अलावा गैरकानूनी तरीके से घर में तलवार रखने पर शाहिद के खिलाफ गिट्टीखदान थाने में और एक ऑर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। सदर और गिट्टीखदान थाने में दर्ज इन दोनों मामलों में पुलिस ने शाहिद की तलाश कर रही है। उसकी तलाश में नागपुर और नागपुर के बाहर पुलिस की टीमों को रवाना किया गया है, लेकिन अभी तक वह पुलिस के हाथ नहीं लगा है। उधर सदर पुलिस ने इस फर्जीवाड़े में पकड़े गए अविभावक राजेश बुआडे, अजनी निवासी की पुलिस रिमांड अवधि खत्म होने पर उसे गुरुवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे दोबारा एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

तहसील कार्यालय परिसर में गिरोह सक्रिय : प्रकरण से जुड़े दूसरे फर्जीवाड़े में बर्डी पुलिस ने भी मानकापुर निवासी श्यामशंकर सत्यनारायण पांडेय (35) नामक अविभावक को गिरफ्तार किया है। उसे 25 मई तक पुलिस की रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में श्यामशंकर पांडेय ने पुलिस को बताया कि, उसने प्रमाणपत्र स्थानीय तहसील कार्यालय परिसर में बनवाया था। इसके लिए उसने एक दलाल को पैसे दिए थे। इससे इस मामले की गंभीरता से पहले से ज्यादा बढ़ गई है, क्योंकि तहसील कार्यालय परिसर में सक्रिय गिरोह बे-खौफ प्रशासन की नाक के नीचे फर्जी दस्तावेज बनाए जा रहे हैं। गिरोह से जुड़े दलालों की सरगर्मी तलाश की जा रही है।

बर्डी व सदर पुलिस को इन आरोपियों की तलाश : प्रकरण में बर्डी पुलिस को अविभावक कमराम समस, मोहम्मद बशीर, सूरज घोड़के, मोहम्मद सुलेमान अली, खान शाहबाज पीर, सलीम बेग आजीम बेग, मनीष सहाने, शरद देवधने, रशीद अमीन, शहबाज नियाज पीरखान, तारदेव पवार, शेख एडी जावेद, भ्रजकुमार लक्ष्मीनारायण चतुर्वेदी, मोहम्मद इरशाद मोहम्मद इकबाल शरीफ, अनूप किशोर और यश अरोरा की, जबकि सदर पुलिस को प्रशांत गजानन हेड़ाऊ, अयोध्या नगर निवासी की तलाश है।

Created On :   24 May 2024 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story