चोरी: सदर क्षेत्र की दुकान पर ग्राहक बनकर आए और काउंटर से चुराया एपल का मोबाइल, 2 गिरफ्तार

सदर क्षेत्र की दुकान पर ग्राहक बनकर आए और काउंटर से चुराया एपल का मोबाइल, 2 गिरफ्तार
  • ध्यान भटकाकर हाथ साफ कर गए
  • रात को काउंटिंग के दौरान पता चला
  • सीसीटीवी फुटेज में चोरी करते दिखे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सदर क्षेत्र के एक मोबाइल दुकान से एपल का मोबाइल फोन चुराने के आरोप में सदर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी आर्यन उर्फ मानव राजेश दुबे (19), न्यू नरसाला रोड, दिघोरी और हर्षल गणेश वानखेड़े (19), वंजारी नगर निवासी हैं। इस मामले में कड़बी चौक, जरीपटका निवासी राघव शैलेष गोलाटी (26) ने सदर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

फुटेज ने पहुंचाया हवालात : राघव की सदर स्थित गोंडवाना चौक में रघुनाथ मोबाइल नामक दुकान है। गत 20 अप्रैल को दोपहर करीब 2.30 से 2.40 बजे के बीच राघव जब दुकान में था, तब दो युवक ग्राहक बनकर आए। उन्हें मोबाइल खरीदना था। उन्होेंेने कई मोबाइल देखे, इसके बाद मोबाइल पसंद नहीं आने की बात कहकर दोनों चले गए। रात को राघव ने बिके मोबाइल की काउंटिंग करने पर पता चला की एक मोबाइल नहीं है। राघव को दोनों पर संदेह होने के कारण उसने सीसीटीवी के फुटेज चेक कए। तब पता चला कि, काउंटर में रखा एपल कंपनी का मोबाइल फोन चोरी हो गया है। मोबाइल की कीमत करीब 30 हजार रुपए थी। इस मामले में थाने के उपनिरीक्षक घोड़के ने मामला दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी आर्यन और हर्षल को फुटेज के आधार पर खोज निकाला। फुटेज में दोनों ने मोबाइल दिखाने के बहाने दुकानदार का ध्यान विचलित किया और मोबाइल चुरा लिया और पसंद नहीं आने की बात कहकर चले गए थे। थानेदार मनीष ठाकरे के मार्गदर्शन में जांच शुरू है।

8 हजार की लूटपाट करने वाला गिरफ्तार : शताब्दी चौक से जाते समय एक युवक को भीड़ नजर आने पर वह पूछताछ करने लगा। इस दौरान दो लोगों ने युवक के साथ गाली-गलौज कर उससे नकद 8 हजार रुपए छीन लिए और फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम यश सुरेश वाघमारे है। यश के फरार साथी का नाम उत्कर्ष संजय नारायणे उर्फ नारू और दीपाली सालुंखे बताया गया है। दीपाली मुंबई की रहने वाली है। क्राइम ब्रांच की यूनिट-4 की टीम ने कार्रवाई की।

एक ने मारपीट की, दूसरे ने जेब से रुपए निकाले : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रमा नगर, लोहार समाज भवन के पीछे, अजनी निवासी विजय हनुमानप्रसाद शर्मा (31) गत 20 अप्रैल को रात करीब 11.15 बजे काम के बाद शताब्दी चौक से पैदल घर जा रहा था। इस दौरान उन्हें लोगों की भीड़ दिखाई देने पर वह लोगों से पूछताछ करने लगा। इस दौरान 20 से 25 वर्ष के दो युवकों ने उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट की और एक आरोपी ने विजय की जेब से नकद 8 हजार रुपए जबरन निकाल लिए। इस मामले में विजय शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर धारा 394, 392, 504, 34 के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूचना मिलने पर आरोपी यश सुरेश वाघमारे (23), अखिल विश्व भारतीय सोसाइटी, बेलतरोड़ी निवासी को धर दबोचा।

Created On :   23 April 2024 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story