पानी-पानी रे: दाे दिन की बारिश से बेहाल हुई संतरा नगरी, निचली बस्तियों में अभी भी भरा है पानी

दाे दिन की बारिश से बेहाल हुई संतरा नगरी, निचली बस्तियों में अभी भी भरा है पानी
  • निचली बस्तियों में अभी भी जमा है बारिश का पानी
  • पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं
  • दाे दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शनिवार को हुई इस सीजन की रिकार्ड बारिश के बाद रविवार को भी झमाझम बारिश हुई। बारिश कई इलाकों में आफत बनकर बरसी। निचली बस्तियों में बारिश का पानी जमा हो गया। लगातार दो दिन हुई झमाझम बारिश से नागपुर का मौसम कुल-कुल हो गया है। उमस से राहत मिल गई, लेकिन सड़कों व चौराहों पर बारिश का पानी जमा होने से यातायात प्रभावित हुआ है। तापमान भी औसत से कम हो गया है। बंगाल की खाडी में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर नागपुर समेत पूर्वी विदर्भ में हो रहा है। शनिवार को हुई भारी बारिश से प्रशासन की पानी निकासी व्यवस्था की पोल खुल गई।

शनिवार को चंद घंटे में हुई 141 मिमी बारिश से शहर का हर हिस्सा पानी-पानी हो गया। शनिवार को हुई परेशानी से लोग निजात पाते इसके पहले ही रविवार को भी झमाझमा बारिश हुई। बारिश का पानी निचली बस्तियों में अभी भी जमा है। लोग पानी निकालने की जुगत में लगे है, ताकि आवाजाही सामान्य हो सके। सड़क व चौराहों पर भी जगह-जगह मिनी तालाब नजर आ रहे है। जगह-जगह पानी जमा होने से यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। इन दिनों शहर में चारों आेर सड़क निर्माण व पुलिया के निर्माण कार्य चल रहा है। पुलिया के निर्माण के लिए सड़कों को खोदा गया है। यहां से निकली मिट्टी सड़क किनारे पड़ी है। जरा सी बारिश होने से मिट्टी रास्ते पर फैल जाती है। कई जगह तो कीचड़ जमा होने से वाहन चालकों के फिसलने का खतरा बना रहता है।

लगातार दो दिन हुई बारिश से नागपुर का मौसम कुल-कुल हो गया है। उमस व पसीने से राहत मिल गई है। बारिश का असर जनजीवन पर भी हुआ है। बारिश के दौरान सड़कों पर वीरानी नजर आई। बाजारों में भी सन्नाटा छाया रहा।

छुट्टी का मजा हुआ किरकिरा

रविवार को लांग ड्राइव पर जाने व खरीदारी करने की सोच रहे लोगों को घर में रहने को मजबूर होना पड़ा। नागपुर समेत आस-पास के जिलों में बरस रही बारिश किसी आफत से कम नहीं है।

Created On :   21 July 2024 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story