नागपुर: आज ऑरेंज अलर्ट, तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना, गाज गिरने से 2 की मौत

आज ऑरेंज अलर्ट, तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना, गाज गिरने से 2 की मौत
  • हल्की बारिश की संभावना
  • आलागोंदी में 2 की मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर. आरेेंज अलर्ट के बीच रविवार दोपहर तक गर्मी का असर जारी रहा। धूप के कारण लोग पसीना-पसीना होते रहे। दोपहर बाद हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम का मिजाज बदला और गर्मी से राहत मिली। दोपहर बाद आसमान में बादलों का राज रहा आैर वातावरण में ठंडक घुल गई। रविवार को नागपुर का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, नागपुर समेत विदर्भ के अधिकांश जिलों में अगले दो-तीन दिन तक हल्की बारिश की संभावना है। तेज धूप से राहत मिल सकती है। नागपुर जिले की बात करें तो सोमवार 13 मई को तेज हवा चलने के साथ बूंदाबांदी हो सकती हैै। 13 मई को बारिश का आरेंज अलर्ट बताया गया है। उसके बाद 14 से 16 मई तक यलो अलर्ट बताया गया है। यलो अलर्ट के दौरान उमस बढ़ने की संभावना है।

विभाग का आकलन

मौसम विभाग के अनुसार अलग-अलग दिशा से आ रही हवा के कारण मौसम का मिजाज बार-बार बदल रहा है। कभी गर्मी तो कभी गर्मी से राहत का मौसम बन रहा है। मौसम का यह नरम-गरम मिजाज आगे भी जारी रहेगा।

गाज गिरने से आलागोंदी में 2 की मौत

कोंढाली पुलिस स्टेशन तहत आलागोंदी ग्राम निवासी गोविंदराव पंचभाई के यहां रविवार को धार्मिक कार्यक्रम के तहत खेत में कंदूरी(भोजन) का आयोजन किया गया था। आयोजन में अमरावती जिला स्थित मोर्शी तहसील के उदखेड़ निवासी भागतराव भोंडवे (50) तथा मध्यप्रदेश के प्रभातपट्टन के जयदेव मनोटे (55) शामिल होने आलागोंदी पहुंचे थे। सभी लोग गोविंदराव पंचभाई के खेत में जमा थे। इस बीच दोपहर 1.30 बजे के दरम्यान मेघ गर्जना के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए भागवत भोंडवे व जयदेव मानोट समीप में ही एक पलाश के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। अचानक आकाशीय बिजली पलाश के पेड़ पर गिर पड़ी। बिजली की चपेट में आने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलते ही कोंढाली के थानेदार राजकुमार त्रिपाठी, एएसआई राजकुमार कोल्हे सहित राजस्व विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे व पंचनामा किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए काटोल ग्रामीण रूग्णालय भेजा गया। जांच जारी है।


Created On :   13 May 2024 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story