पुणे-नाशिक हाईवे: विधायक के भतीजे ने कार से बाइक सवार को मारी टक्कर - मौत, आरोपी गिरफ्तार

विधायक के भतीजे ने कार से बाइक सवार को मारी टक्कर - मौत, आरोपी गिरफ्तार
  • पुणे-नाशिक हाईवे पर कलंब पर हुई घटना, आरोपी गिरफ्तार
  • इकलौता बेटा था ओम

डिजिटल डेस्क, मंचर (पुणे). पुणे-नाशिक हाईवे पर कलंब (तहसील आंबेगांव) में तेज रफ्तार फॉर्चुनर कार ने बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम ओम सुनील भालेराव (उम्र-20 वर्ष, कलंब) है। यह कार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता व खेड के विधायक दिलीप मोहिते पाटील का भतीजा मयूर साहेबराव मोहिते चला रहा था। घटना शनिवार रात 9.30 बजे हुई। कार तेज गति से सड़क पर गलत दिशा में चलाई जा रही थी। आरोपी के खिलाफ मंचर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि शनिवार को आरोपी मयूर मोहित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ओम भालेराव मंचर से बाइक पर कलंब की ओर जा रहा था। इसी बीच नारायणगांव से पुणे की ओर जा रही कार (एमएच 14 केजे 7557) ने ओवरटेक करने के दौरान बाइक को टक्कर मारी। इस हादसे में ओम गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत मंचर के उपजिला अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही कलंब के ग्रामीण बड़ी संख्या में मंचर पुलिस स्टेशन और उपजिला अस्पताल पहुंचे। इसके कारण तनाव की स्थिति भी बन गई थी। पुलिस के दोषी पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया जिसके बाद ये लोग वापस लौटे। बाद में पुलिस ने मयूर साहेबराव मोहित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी कर ली है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी पुणे-नासिक मार्ग पर कार (फार्च्यूनर) चला रहा था। वह मंचर गांव जाते समय गलत दिशा में वाहन चला रहा था। उसकी कार ने मोटरसाइकिल को सामने से टक्कर मार दी।चालक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हम घटना की जांच कर रहे हैं। मंचर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए और मोटर वाहन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच से संकेत मिला है कि घटना के समय आरोपी शराब के नशे में नहीं था। पुलिस ने कहा कि उसके रक्त के नमूने एकत्र कर लिए गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार है।

इकलौता बेटा था ओम

सुनील भालेराव का इकलौता बेटा था ओम। उसकी मौत से परिवार सदमे में है। हादसे का वीडियो स्थानीय लोगों द्वारा बनाने से कार चालक की पहचान हो पाई। इस मामले में नितिन रामचंद्र भालेराव ने मंचर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

‘किसी गलत बात का समर्थन नहीं करूंगा’

राकांपा विधायक दिलीप मोहित पाटिल ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि वह किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करेंगे। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा मैं यह कहना चाहता हूं कि मेरा भतीजा कभी शराब नहीं पीता है।

राकांपा विधायक टिंगरे आए थे घेरे में

कुछ समय पहले ही पुणे के कल्याणीनगर इलाके में पोर्श कार से दो इंजीनियरों को रौंदने का मामला सामने आया था जिसमें बिल्डर विशाल अग्रवाल के बेटे का नाम था। इस मामले में भी राकांपा के एक नेता की सक्रियता राज्य में चर्चा का विषय बनी थी। यह नेता वडगांव शेरी के विधायक सुनील टिंगरे थे जिन्होंने स्पष्ट किया था कि विशाल अग्रवाल मेरा काफी साल पुराना मित्र है जिससे मैं घटना के बाद थाने पहुंचा था। विधायक टिंगरे की भूमिका को लेकर उठे सवाल अभी भी ठंडे नहीं पड़े हैं। संभवत: इस घटना ने भी विधायक पाटील पर असर डाला होगा जिससे उन्हें पहले ही अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी।

Created On :   23 Jun 2024 3:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story