बड़ी पहल: 5 हजार करोड़ के प्रकल्प को मंत्री आत्राम ने 250 एकड़ जमीन दी दान

5 हजार करोड़ के प्रकल्प को मंत्री आत्राम ने 250 एकड़ जमीन दी दान
  • धर्मराव बाबा आत्राम ने 250 एकड़ जमीन दान दी
  • प्रकल्प का भूमिपूजन 17 जुलाई को होगा
  • उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, उद्योग मंत्री उदय सावंत की उपस्थिति होगी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गड़चिरोली जिले में सूरजागढ़ लोह आधारित 5 हजार करोड़ के प्रकल्प को अन्न व आपूर्ति मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम ने 250 एकड़ जमीन दान दी है। प्रकल्प का भूमिपूजन 17 जुलाई को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, उद्योग मंत्री उदय सावंत की उपस्थिति में होगा। मंत्री आत्राम ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अहेरी विधानसभा क्षेत्र वडलापेठ में यह प्रकल्प होगा। सूरजागढ़ इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का यह प्रकल्प 4 चरण में पूरा होगा। पहले चरण का काम दो वर्ष में पूरा हो जाएगा। प्रकल्प में सूरजागढ़ के इस्पात का इस्तेमाल होगा। आरंभ में ही क्षेत्र के 500 युवाओं को रोजगार मिलेगा। स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता रहेगी। क्षेत्र में औद्योगिक निवेश के लिए विविध कंपनियों से चर्चा की गई है। दो माह बाद एक और कंपनी निवेश कर सकती है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नागरिकों को रोजगार के लिए यह प्रकल्प काफी महत्वपूर्ण साबित होगा।

तीसरी आघाड़ी स्वप्न

विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में राजनीतिक दलों की तीसरी आघाडी की चर्चा को मंत्री आत्राम ने स्वप्न कहा। उनके अनुसार महायुति के सभी प्रमुख दल एकजुट है। अन्य गठबंधन तैयार करने का प्रश्न ही नहीं है।

समाज में तनाव न हो

ओबीसी व मराठा आरक्षण को लेकर विवाद के प्रश्न पर मंत्री आत्राम ने कहा कि समाज में शांति कायम रखना सभी का कर्तव्य है। कुछ महीनों में समाज में तनाव की स्थिति देखी जा रही है। छगन भुजबल ओबीसी व शरद पवार मराठा नेता हैं। दोनों नेताओं की मुलाकात में कुछ समाधानकारक निर्णय लिया जा सकता है।

आहार में अनियमितता पर उम्रकैद

आत्राम ने कहा कि राज्य में खाद्यान्न व पौष्टिक आहार के मामले में किसी भी तरह की अनियमितता नहीं होने दी जाएगी। अनियमितता के लिए दोषी को कानून की धारा 29 के तहत उम्रकैद की सजा दी जा सकती है। आहार में गंदगी व मरे हुए कीट मिलने के मामले में संबंधित लोगों पर कार्रवाई की गई है। आहार गोदाम को सील किया गया है।

Created On :   15 July 2024 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story