विकास: नागपुर मंडल के डीआरएम ने टटोली विकास की नब्ज , निरीक्षण कर दिए अत्यावश्यक निर्देश

नागपुर मंडल के डीआरएम ने टटोली विकास की नब्ज , निरीक्षण कर दिए अत्यावश्यक निर्देश
  • विभिन्न स्टेशन व तीसरी लाइन का किया निरीक्षण
  • सुविधाओं की वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन किया
  • तीसरी लाइन पर कार्य प्रगति की समीक्षा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मनीष अग्रवाल ने 15 मई को एक व्यापक निरीक्षण का नेतृत्व किया, जिसमें रेलवे संचालन और बुनियादी ढांचे के विकास की सुरक्षा और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया।

इवोनिथ वैल्यू स्टील के अधिकारियों के साथ बैठक : दिन की गतिविधियों के हिस्से के रूप में अग्रवाल ने इवोनिथ वैल्यू स्टील के अधिकारियों के साथ बैठक की। चर्चा माल ढुलाई संचालन को अनुकूलित करने और माल के निर्बाध परिवहन को सुनिश्चित करने के लिए भारतीय रेलवे और इवोनिथ वैल्यू स्टील के बीच सहयोग बढ़ाने पर केंद्रित थी। बैठक में माल ढुलाई प्रबंधन में आर्थिक विकास और दक्षता को बढ़ावा देने के लिए प्रमुख हितधारकों के साथ साझेदारी को मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया गया।

हिंगनघाट गुड्स शेड का निरीक्षण : डीआरएम ने हिंगनघाट गुड्स शेड का निरीक्षण किया। सुविधाओं की वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन किया और सुधार के लिए क्षेत्रों की पहचान की। निरीक्षण का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि, माल शेड इष्टतम दक्षता पर काम करता है, जिससे माल ढुलाई की सुचारू और समय पर हैंडलिंग की सुविधा मिलती है। गुड्स शेड संचालन में वृद्धि से स्थानीय व्यवसायों को महत्वपूर्ण लाभ होने और क्षेत्र के समग्र आर्थिक विकास में योगदान मिलने की उम्मीद है।

हिंगनघाट में तीसरी लाइन की कार्य प्रगति का निरीक्षण : निरीक्षण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हिंगनघाट में तीसरी लाइन पर कार्य प्रगति की समीक्षा थी। अग्रवाल ने चल रही निर्माण गतिविधियों का मूल्यांकन किया, यह सुनिश्चित करते हुए कि, परियोजना निर्धारित समय पर है और उच्चतम गुणवत्ता

मानकों का पालन करती है। तीसरी लाइन के पूरा होने से क्षेत्र में रेल परिवहन सेवाओं की बढ़ती मांग को देखते करते हुए रेलवे परिचालन की क्षमता और दक्षता में काफी वृद्धि होने की उम्मीद है।

Created On :   17 May 2024 8:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story