राहत: नागपुर एयरपोर्ट से सुबह 10 से 6 के बीच विमानों का परिचालन जल्द

नागपुर एयरपोर्ट से सुबह 10 से 6 के बीच विमानों का परिचालन जल्द
  • री-कार्पेटिंग के कारण मार्च से बंद हैं उड़ानें
  • बारिश के बाद शुरू होगा काम
  • ठेकेदार की नियुक्ति नहीं की गई

डिजिटल डेस्क, नागपुर । डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रनवे की री-कार्पेटिंग करने के लिए सुबह 10 से शाम 6 बजे के बीच विमानों का परिचालन मार्च महीने से बंद किया गया है, लेकिन अब तक रनवे का काम शुरू नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया (एएआई) की ओर से अब तक री-कार्पेटिंग के लिए ठेकेदार की नियुक्ति नहीं की गई है।

जून माह से शहर में मानसून आ जाएगा। ऐसे में अगले 2 से 3 माह तक रनवे की री-कार्पेटिंग का काम नहीं किया जा सकेगा, इसीलिए डीजीसीए जल्द ही नागपुर एयरपोर्ट से सुबह 10 से शाम 6 बजे के बीच लगाई गई परिचालन की बंदिश को हटा सकता है। एयरपोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 28 मई से स्टार एयर नागपुर से पुणे और बंगलुरु के लिए समर स्पेशल उड़ानें शुरू की जाएंगी। एयरलाइन कंपनी को नागपुर से बंगलुरु के लिए जाने वाली उड़ान का शेड्यूल दोपहर 2:45 मिनट और पुणे जाने वाली उड़ानों का शेड्यूल सुबह 10 बजे और दोपहर 12 बजे का दिया गया है।

यात्री हो रहे परेशान : एयरपोर्ट पर उड़ानाें के परिचालन का समय बदलने से नागपुर से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। सुबह 10 से शाम 6 बजे के बीच विमान सेवा बंद होने के कारण शाम 6 बजे के बाद ही विमानों का आवागमन शुरू होता है। कई बार विमान अपने निर्धारित समय पर उड़ान नहीं भर पाते। ऐसे में यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में काफी देर हाे जाती है। स्कूलों में छुट्टियांे का दौर शुरू है। ऐसे में बाहर घूमने जाने वालों की भी संख्या बढ़ गई है। देर रात नए शहर में जाना और होटल या ठहरने की जगह तक पहुंचने में काफी देर हो जाती है। विमानों का शेड्यूल पूर्ववत करने की मांग यात्रियों द्वारा की जा रही थी।

Created On :   18 May 2024 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story