नागपुर: 17 दुकानों से पीओपी की 69 मूर्तियां जब्त, एनडीएस की सख्त कार्रवाई जारी

17 दुकानों से पीओपी की 69 मूर्तियां जब्त, एनडीएस की सख्त कार्रवाई जारी
  • 678 आवेदन प्राप्त
  • लगातार जांच के बाद कार्रवाई जारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महानगरपालिका प्रशासन के उपद्रव शोध पथक ने गुरूवार को 17 दुकानों से 69 पीओपी मूर्तियों को जब्त किया है। इन मूर्ति विक्रेताओं से 1लाख 70 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया है। यह कार्रवाई धरमपेठ, लकड़गंज, हनुमाननगर, मंगलवारी, गांधीबाग जोन में की गई है। शहर में 28 अगस्त से आरंभ अभियान में अब तक उपद्रव शोध पथक ने 637 मूर्ति दुकानों की तलाशी ली है। इस तलाशी में अब तक 610 मूर्तियों को जब्त का 5 लाख 90 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया है। शहर में गणेशोत्सव तक प्रतिदिन एनडीएस के जवानों से जांच कर कार्रवाई जारी रहेगी।

लगातार जांच

एनडीएस ने शहर में अब तक को 637 मूर्ति बिक्री की दुकानों की जांच कर 610 पीओपी की मूर्तियों को जब्त किया है। एनडीएस ने पीओपी मूर्ति की बिक्री करने को लेकर 5 लाख 90 हजार रुपए का दंड किया है। गुरूवार को धरमपेठ जोन में गोकुलपेठ मार्केट की संदीप पुनसे की दुकान से जांच में 4 पीओपी मूर्तियां, हनुमाननगर जोन में पिपला रोड पर साहू मूर्ति भंडार से 3 मूर्तियां, नेहरूनगर जोन में सक्करदरा के सत्यम मूर्ति भंडार से 8 मूर्तियां और गांधीबाग जोन भावसार चौक में महेश मूर्ति भंडार से 5 मूर्तियों, लकड़गंज के पारडी रोड स्थित आशु मूर्तिकार की दुकान से 5 मूर्तियां और मंगलवारी जोन के गिट्‌टीखदान रोड स्थित श्री आर्ट गणेश भंडार से 2 मूर्तियों को जब्त किया है। पीओपी की मूर्तियों को जब्त कर 1 लाख 70 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया है।

678 आवेदन प्राप्त

मनपा की आनलाइन अनुमति व्यवस्था में सार्वजनिक मंडलों की ओर से अब तक 678 आवेदन प्राप्त हुए है। इनमें से 362 आवेदन पर तीनों विभाग से प्रक्रिया की जा रही है, जबकि 68 आवेदनों पर मंजूरी दी गई है। पुलिस विभाग के पास 417 आवेदन, ट्रैफिक विभाग के पास 411 आवेदन और फायर एनओसी के लिए 476 आवेदन भेजे गए है। करीब 32 आवेदनों को रद्द कर दिया गया है। मनपा की ओर से सार्वजनिक मंडलों को भी पीओपी की मूर्तियों को स्थापित नहीं करने को लेकर हलफनामा देने की अनिवार्यता की गई है।

Created On :   5 Sept 2024 2:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story