घपला: नागपुर शहर पुलिस मोटर परिवहन विभाग में तेल का खेल ,13 अधिकारी-कर्मचारियों का तबादला

नागपुर शहर पुलिस मोटर परिवहन विभाग में तेल का खेल ,13 अधिकारी-कर्मचारियों का तबादला
  • सैकड़ों लीटर की हेराफेरी के बाद आयुक्त ने उठाया कदम
  • वाहनों में ईंधन को लेकर काफी दिनों से बड़ा घालमेल चल रहा था
  • सैकड़ों लीटर ईंधन की हेरा-फेरी की शिकायत पहुंचने पर तबादला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर पुलिस महकमे का मोटर परिवहन विभाग महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस विभाग के अंतर्गत शहर पुलिस के वाहनों की गतिविधियां चलती हैं। इस विभाग में वाहनों में ईंधन को लेकर काफी दिनों से बड़ा घालमेल चल रहा था। कुछ गंभीर शिकायतें वरिष्ठों तक पहुंचने के बाद शहर पुलिस के मोटर परिवहन विभाग के 13 अधिकारी-कर्मचारियों का तबादला कर दिया गया है। मोटर परिवहन विभाग के पेट्रोल पंप से तेल का खेल काफी दिनों शुरू था, लेकिन कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा थेा। इस बारे में पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्रकुमार सिंगल के पास सैकड़ों लीटर ईंधन की हेरा-फेरी की शिकायत पहुंचने पर तबादला किया गया है।

इनका हुआ तबादला : पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र कुमार सिंगल के आदेश पर मोटर परिवहन विभाग के पुलिस उपनिरीक्षक रमेश पांडे का सोनेगांव थाना, हवलदार अनिल चौधरी का सीताबर्डी, प्रदीप नागरे का कलमना, प्रवीण रणदिवे का जूनी कामठी, उपनिरीक्षक समाधान गवई का हुड़केश्वर, हवलदार विद्यानंद नागदेवते का कोराडी, नरेंद्र मरसकोल्हे का वाठोडा , विपिन महाजन का जूनी कामठी, उपनिरीक्षक विजय पुरी का शांतिनगर, हवलदार अनिल मारकंड का धंतोली, नीलेश पवार का कपिल नगर, सतीश गोटे का इमामवाड़ा और राजेश नारे का हिंगना में तबादला किया गया। इनके खिलाफ शिकायत मिलने पर जांच करवाई गई, इसके बाद इनका तबादला किया गया है।

अभी भी कुछ विभाग में ही डटे हैं : कुछ मगरमच्छ अभी भी इस विभाग में ही डटे हुए हैं, जिनका तबादला होने के बाद ही हेरा-फेरी की गंदगी पूरी तरह साफ हो सकेगी। पिट्या, पिंटू, पांडे, नंदू, नंदकिशोर सहित कुछ और नाम चर्चा में हैं, जिनका तबादला करने पर ही इस विभाग से ‘तेल का खेल’ बंद हो सकेगा। एमटी फार्म नं.-2 के कलेक्टर (वसूलीबाजी) तो अभी भी विभाग में ही मौजूद हैं। इनका तबादला क्यों रोका गया, इसे लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

अपर पुलिस आयुक्त राठोड़ का तबादला : गृह मंत्रालय के आदेश पर मंगलवार को भी राज्य के कई आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए, जिसमें नागपुर दक्षिण प्रादेशिक विभाग के अपर पुलिस आयुक्त शिवाजी राठोड़ का भी समावेश है। उनका तबादला विशेष शाखा बृह़नमुंबई में अपर पुलिस आयुक्त शहाजी उमाप की जगह पर किया गया है। उमाप को नांदेड़ परिक्षेत्र का पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है।

Created On :   10 July 2024 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story