जब्ती: ट्रेन में लावारिस गांजा मिला , बी-2 कोच में लावारिस पड़ी थी ट्राली बैग

ट्रेन में लावारिस गांजा मिला , बी-2 कोच में लावारिस पड़ी थी ट्राली बैग
  • विशाखापट्टनम-एलटीटी एक्सप्रेस की घटना
  • आरपीएफ ने बैग जब्त कर की आगे कार्रवाई
  • नशे के सौदागरों के खिलाफ आरपीएफ का अभियान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर विभाग अंतर्गत हावड़ा लाइन पर एक एक्सप्रेस ट्रेन में 13 किलो लावारिस गांजा पाया गया। ट्रॉली बैग में रखे गांजे की कीमत 2 लाख 68 हजार रुपए है। आरपीएफ ने बैग जब्त कर आगे कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सौंप दी। कार्रवाई दपूम रेलवे नागपुर मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त दीप चंद्र आर्य के मार्गदर्शन में की गई।

नशे के सौदागरों के खिलाफ आरपीएफ ने अभियान चलाया है। जिसके अंतर्गत गाडी संख्या 22847 विशाखापट्टनम-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दरेकसा-सालेकसा सेक्शन में अनुरक्षण दल के उपनिरीक्षक विजय भालेकर व बल के सदस्यों द्वारा चेकिंग के दौरान गाडी के बी-2 कोच में सीट नंबर 63, 64 के सामने लावारिस अवस्था में एक ट्रॉली बैग पायी गयी। बैग के बारे में कोच में बैठे यात्रियों से पूछताछ करने यात्रियों द्वारा बैग मालिक के बारे में कोई जानकारी नहीं होने के बारे में बताया गया, तब अनुरक्षण दल ने गाड़ी में कार्यरत टीटीई के समक्ष बैग खोलकर देखने पर उसमें टेप से लपेटे हुए कुल 7 पैकेट गांजा पाया गया। जिसे गोंदिया रेलवे स्टेशन पर उतारकर शिफ्ट अधिकारी रेसुब पोस्ट गोंदिया को सौंपा गया। कार्रवाई उपनिरीक्षक विजय भालेकर, उपनिरीक्षक सीकेपी टेंभूर्णीकर, आरक्षक दिनेश कुमार लिल्हारे, महिला आरक्षक आभा तिवारी, महिला आरक्षक शिवानी पवार ने की।

परिवार के भंडारा जाते ही घर में चोरी _ परिवार को गांव जाना महंगा पड़ गया। चोर ने नकदी और कीमती माल पर हाथ साथ कर दिया। हुड़केश्वर थाने में प्रकरण दर्ज िकया गया। पवनपुत्र नगर निवासी विजय भाऊरावजी खोड़े (65) 31 मई से 3 जून के बीच परिवार के साथ भंडारा गए थे। इस दौरान चोर ने मौका देखकर ताला तोड़कर घर में प्रवेश िकया और अलमारी से नकद 10 हजार रुपए और सोने चांदी के आभूषण, ऐसे कुल 2.87 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर िदया। सूचना िमलते ही संबंधित थाने की पुलिस श्वान पथक व फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ के साथ मौके पर पहुंची।

Created On :   5 Jun 2024 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story