भाजपा को टक्कर: उद्धव ठाकरे का लोकसभा चुनाव के लिए सामने आया मास्टर प्लान

उद्धव ठाकरे का लोकसभा चुनाव के लिए सामने आया मास्टर प्लान
  • भाजपा को टक्कर
  • 10 नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई, सोमदत्त शर्मा। राज्य में सभी पार्टियों ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी हैं। शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। उद्धव ने लोकसभा चुनाव में बंपर जीत की जिम्मेदारी और भाजपा को टक्कर देने के लिए पार्टी के अपने 10 सिपहसालारों पर सौंपी है। यह सभी 10 नेता महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों का जाएजा लेंगे और इसकी जानकारी उद्धव ठाकरे को देंगे। जनवरी के शुरू में उद्धव राज्य का दौरा करेंगे और सार्वजनिक सभाओं की शुरुआत की जाएगी।

राज्य में संगठनात्मक ढांचे पर जोर देने के लिए शिवसेना (उद्धव) ने विभागीयवार नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। जिन नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है वह लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव की रणनीति भी तैयार करेंगे। जिन 10 नेताओं को राज्य के उत्तर महाराष्ट्र, पश्चिम महाराष्ट्र, कोकण, मराठवाड़ा, पूर्व और पश्चिम विदर्भ की जिम्मेदारी सौंपी गई है वे जल्द ही तैयारियों में जुटेंगे।

जिन 10 नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है उनमें सांसद एवं प्रवक्ता संजय राऊत को अहमदनगर, शिरडी, पुणे, मावल और उत्तर महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि सांसद अरविंद सावंत को पश्चिम विदर्भ की लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी मिली है, उनमें बुलढाणा, अकोला, अमरावती, यवतमाल और वर्धा शामिल हैं। सांसद विनायक राऊत और पूर्व सांसद अनंत गीते को कोकण का प्रभार मिला है। विधायक भास्कर जाधव को पूर्वी विदर्भ जबकि सांसद अनिल देसाई को पश्चिम महाराष्ट्र, राजन विचारे को ठाणे और पालघर, चंद्रकांत खैरे, रविंद्र वायकर और सुनील प्रभु को मराठवाड़ा की जिम्मेदारी दी गई है। खबर है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (उद्धव) का राज्यव्यापी अधिवेशन जनवरी में होगा। जिसकी घोषणा बहुत जल्द की जाएगी।

Created On :   27 Nov 2023 11:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story