धारावी परियोजना: ठाकरे भाई आमने-सामने - सेटलमेंट नहीं होने के कारण परियोजना के खिलाफ निकाले गए मोर्चे पर उठा सवाल

ठाकरे भाई आमने-सामने - सेटलमेंट नहीं होने के कारण परियोजना के खिलाफ निकाले गए मोर्चे पर उठा सवाल
  • धारावी परियोजना के खिलाफ निकाला गया मोर्चा
  • निकाले गए मोर्चे पर उठा राज का सवाल
  • उद्धव ने कहा - अब मुझे पता चल रहा है कि अदाणी के चमचे कौन-कौन हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई. धारावी पुनर्विकास परियोजना को लेकर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख तथा पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने आ गए हैं। राज ने अडाणी समूह को धारावी पुनर्विकास परियोजना दिये जाने के खिलाफ शिवसेना (उद्धव) की ओर से निकाले गए मोर्च को लेकर हमला बोला है। राज ने उद्धव का नाम लिए बैगर कहा कि सेटलमेंट (समझौता) ठीक से नहीं होने के कारण महाविकास आघाडी ने मोर्चा निकाला था क्या? मोर्चा का दबाव डालकर सेटलमेंट करना है क्या? सोमवार को राज ने बांद्रा के एमआईजी क्लब में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक की। राज ने कहा कि यह भी सवाल है कि अदाणी समूह के पास ऐसा क्या है जिससे हवाई अड्डे की देखरेख, कोयला खदान सहित सभी ठेके उसी कंपनी को मिलते हैं? राज ने कहा कि प्रदेश सरकार को भी ठेका देने से पहले टाटा समेत नामचीन कंपनियों से टेंडर और डिजाइन मंगाना चाहिए था।

चम्मचे क्यों बज रहे हैं? – उद्धव ठाकरे

इसके जवाब में उद्धव ने राज पर जोरदार पलटवार किया। राज के बयान पर उद्धव ने कहा कि मुझे अब पता चल रहा है कि उद्योगपति गौतम अदाणी के चमचे कौन-कौन हैं? नागपुर विधानमंडल परिसर में उद्धव ने कहा कि मैंने सवाल अदाणी से किया है? चमचे (चम्मच) क्यों बज रहे हैं? मुंबई बेचने के लिए अदाणी की चमचागिरी करने वालों पर मुझे शर्म आ रही है। उद्धव ने राज का नाम लिए बिना कहा कि उन्हें अधूरी जानकारी के आधार पर सवाल नहीं पूछना चाहिए। विमान के लिए टोल नहीं लगते हैं? मैं धारावी के वासियों को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरा था।

मोर्चे में भाजपा थी नहीं तो सेटलमेंट कैसे होगा?

इस बीच उद्धव ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। फडणवीस ने कहा था कि मुंबई की टेंडर लॉबी की सुपारी लेकर मोर्चा निकाला गया था। इसके जवाब में उद्धव ने कहा कि मोर्चे में शिवसेना (उद्धव), कांग्रेस, वाम दल सहित अन्य दल शामिल थे। लेकिन मोर्चे में भाजपा शामिल नहीं थी तो सेटलमेंट कैसे होगा? यदि भाजपा मोर्चे में हिस्सा लेती तो सेटलमेंट हुआ होता। मोर्चे में भीड़ न होने के सत्तारूढ़ दल के दावे पर उद्धव ने कहा कि आंदोलन में धारावी के मूल निवासी नहीं बल्कि हमने चंद्रमा पर से लोगों को बुलाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रमा से लोगों के लिए यात्रा शुरू की है।

सरकार के जरिए कराना चाहते थे काम

इस दौरान उद्धव ने दावा करते हुए कहा कि धारावी पुनर्विकास परियोजना का काम सरकार के माध्यम से पूरा करें? अथवा इस परियोजना लिए टेंडर जारी किया जाए? इसको लेकर हम लोग महाविकास आघाड़ी सरकार के समय दुविधा भरी स्थिति में थे। मगर बाद में हम लोग सरकार के जरिए धारावी पुनर्विकास परियोजना का काम करने के लिए फैसला लेने की स्थिति में पहुंच गए थे।

Created On :   18 Dec 2023 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story