निशाना: सुप्रिया सुले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा वोटों से चुनाव जीतीं- शरद पवार

सुप्रिया सुले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा वोटों से चुनाव जीतीं- शरद पवार
  • लोकसभा चुनाव से स्पष्ट हुआ कि मोदी की गारंटी झूठी है
  • शरद पवार का निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई. लोकसभा चुनाव के नतीजे आए हुए दो सप्ताह से भी ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन बारामती की सीट पर राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले की जीत की चर्चाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को शरद पवार जब बारामती के दौरे पर पहुंचे तो उन्होंने कहा कि एक समय वह था, जब मुझे मुश्किल हालातों में जीत मिली थी। लेकिन एक यह समय है जब बारामती से सुप्रिया सुले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा वोटों से चुनाव जीती हैं। पवार ने कहा कि भले ही सुप्रिया सुले का यह चौथा चुनाव रहा हो लेकिन उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की है। बारामती के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए पवार ने कहा कि यहां के लोगों को यह बताने की जरूरत नहीं पड़ी कि उन्हें कौन सा बटन दबाना है।

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शरद पवार बारामती में जगह-जगह धन्यवाद सभाएं कर रहे हैं। पवार ने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र और देश में भाजपा और मोदी सरकार के खिलाफ लोगों में गुस्सा देखने को मिला है, उससे अब मोदी की गारंटी पर लोगों को विश्वास नहीं है। इस लोकसभा चुनाव से यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी की गारंटी झूठी है। पवार ने कहा कि साल 1967 में जब मैं चुनाव लड़ा था तो बारामती के युवाओं ने मेरा साथ दिया था। वह साथ आज तक बरकरार है। पवार ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेढ़ लाख वोटों से चुने गए, जबकि बारामती के लोगों ने सुप्रिया सुले को डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से चुनकर संसद भेजा है।

पवार कहा कि देश में यह चुनाव अलग था। इस साल बारामती का चुनाव देश के साथ-साथ विदेशों में भी सुर्खियों में बना रहा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कुछ लोगों ने बारामती के लोगों ने मजबूर कर दिया था और उन पर दवाब डाला गया था। लेकिन मुझे विश्वास था कि बारामती के लोग जब वोट डालने के लिए जाएंगे तो सही बटन दबाएंगे। और ऐसा चुनाव नतीजों में भी देखने को मिला। पवार ने कहा कि बारामती समेत राज्य के किसान मुश्किल हालातों से गुजर रहे हैं। लेकिन राज्य सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। इसको लेकर मैं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी पत्र लिख चुका हूं लेकिन अभी तक उन्होंने बैठक नहीं बुलाई है। पवार ने कहा कि जब वह कृषि मंत्री थे तो यवतमाल के एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी। उससे मैं बहुत व्यथित हुआ और हमने देश में किसानों का 75 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया।

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर शरद पवार ने कहा कि जिस तरह की रणनीति उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के लिए अपनाई थी, उसी तरह की रणनीति हम विधानसभा में भी अपनायेंगे। उन्होंने कहा कि उसके हिसाब से हमने तैयारी भी शुरू कर दी है। पार्टी के नेताओं को जल्द ही जिम्मेदारियां दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही महाराष्ट्र का दौरा शुरू करेंगे जिसमें वह हर तबके के लोगों से मुलाकात करेंगे।


प्रत्याशी सीट जीत मिले वोट पड़े वोट वोटिंग %

नरेंद्र मोदी वाराणसी 1,52,513 6,12,970 11,30,143 56.30

सुप्रिया सुले बारामती 1,58,333 7,32,312 14,12,349 59.53

Created On :   20 Jun 2024 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story