इन्वेस्टिगेशन: सलमान को पनवेल फॉर्म हाऊस में ही मारना चाहते थे शूटर, एक महीने से कमरा लेकर रुके थे

सलमान को पनवेल फॉर्म हाऊस में ही मारना चाहते थे शूटर, एक महीने से कमरा लेकर रुके थे
  • सलमान खान को पनवेल स्थित फार्म हाउस में ही शूट करने वाले थे
  • लॉरेंस बिश्नोई के दोनों शूटर्स का था प्लान
  • पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई, अखिलेश तिवारी। लॉरेंस बिश्नोई के दोनों शूटर फिल्म अभिनेता सलमान खान को उनके पनवेल स्थित फार्म हाउस में ही शूट करने वाले थे जिसके लिए पनवेल में किराए पर मकान भी लिया था। जांच में यह बात सामने आयी है कि दोनों शूटर एक महीने से पनवेल में रुके हुए थे।क़रीब एक महीने तक इंतजार के बाद भी जब सलमान अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस पर नहीं गए. तब आरोपियों ने बांद्रा निवास स्थान पर फायरिंग करने की योजना बनाई। उन्होंने फायरिंग के बाद भागने के लिए रायगढ़ जिले के पेण से सेकंड हैंड खरीदी गयी पैशन बाइक का इस्तेमाल किया।

हालांकि दोनों आरोपियों ने फायरिंग के बाद सलमान के घर से एक किलोमीटर दूर माउंट मेरी चर्च के पास बाइक को छोड़ दिया। फिर वहां से रिक्शा पकड़कर बांद्रा स्टेशन गए। बांद्रा से सुबह 5 बजकर 08 मिनट की बोरीवली जाने वाली स्लो ट्रेन पकड़ी लेकिन सांताक्रुज में उन्होंने ट्रेन छोड़ दी । सांताक्रुज पूर्व से उन्होंने फिर रिक्शा पकड़ी जो दहिसर के दिशा में मुड़ी फिर आगे वे कहाँ गए इसकी कड़ियां सीसीटीवी पुलिस से जोड़ कर देखि जा रही है।

बता दे कि अभिनेता के घर रविवार की सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर फायरिंग हुई थी । आसपास के कई बिल्डिंग वालों ने फायरिंग की यह आवाज सुनी। दोनों आरोपियों में से एक की पहचान विशाल उर्फ़ कल्लू के रूप में हुई है जबकि दूसरे के बारे में पुलिस जानकारी जुताई है। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने जो सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी ली है उसका आईपी एड्रेस कनाडा बता रहा है।

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है जिंन्होने आरोपियों को सेकंड हैंड बाइक और किराए पर मकान दिलाने में मदद की थी। पुलिस की 15 टीम दिल्ली ,बिहार ,राजस्थान ,हरियाणा के लिए रवाना हुई है। जॉइंट सीपी क्राइम लखमी गौतम पूरे मामले पर बड़ी ही बारीकी से नजर बनाए हुए है। इस मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन टीम और एंटी टेररिस्ट स्क्वाड भी मुंबई क्राइम ब्रांच के समानांतर जांच में जुटी हुई है


Created On :   15 April 2024 3:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story