आलोचना: शरद पवार बोले - अयोध्या के राम मंदिर का मुफ्त दर्शन कराने शाह की घोषणा संकुचित, संजय राऊत ने कहा - माफी मांगें

शरद पवार बोले - अयोध्या के राम मंदिर का मुफ्त दर्शन कराने शाह की घोषणा संकुचित,  संजय राऊत ने कहा - माफी मांगें
  • चुनाव आयोग लें संज्ञान, माफी मांगें शाह - संजय राऊत
  • मुंबई भाजपा अयोध्या में भेजेगी विशेष ट्रेन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा (शरद) के अध्यक्ष शरद पवार ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह के मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर मुफ्त में अयोध्या के राम मंदिर का दर्शन कराने की घोषणा वाले बयान की आलोचना की है। मंगलवार को पुणे के बारामती में पवार ने कहा कि शाह ने मध्यप्रदेश विधानसभा के चल रहे चुनाव में लाभ के लिए मुफ्त में अयोध्या दर्शन कराने की घोषणा की है लेकिन उनकी यह भूमिका संकुचित है। पवार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद देश के हर उस नागरिक का अयोध्या में जाकर दर्शन करने का अधिकार है जिनकी आस्था भगवान राम में है। किसी राज्य सरकार को अयोध्या दर्शन के लिए अलग से नीति बनाने की जरूरत नहीं है। लेकिन शाह ने मध्यप्रदेश में चुनावी फायदे के लिए इस तरह की घोषणा की है।

इससे पहले गत दिनों शाह ने मध्यप्रदेश में भाजपा की एक चुनावी सभा में कहा था कि यदि मध्यप्रदेश में जनता भाजपा की सरकार बनवाएगी तो नई सरकार बनने के बाद बारी-बारी से सभी लोगों को मुफ्त में अयोध्या में दर्शन के लिए ले जाया जाएगा

चुनाव आयोग लें संज्ञान, माफी मांगें शाह - संजय राऊत

शिवसेना (उद्धव) के सांसद संजय राऊत ने कहा कि मुझे मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा करारी हार नजर आ रही है। इसलिए शाह ने राम मंदिर में मुफ्त में दर्शन कराने की घोषणा की है। लेकिन उनका बयान निंदा जनक है। यदि चुनाव आयोग सचमुच जिंदा है तो उसको शाह के बयान का संज्ञान लेना चाहिए। राम मंदिर के निर्माण में भाजपा नहीं बल्कि देश के करोड़ों हिंदुओं का योगदान है। इसलिए शाह को भगवान राम और देश के नागरिकों से माफी मांगनी चाहिए।

मुंबई भाजपा अयोध्या में भेजेगी विशेष ट्रेन

मुंबई भाजपा की ओर से अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन के लिए 24 जनवरी के बाद विशेष ट्रेन भेजी जाएगी। मंगलवार को मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने यह घोषणा की है। शेलार ने कहा कि 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का लोकार्पण हो जाएगी। इसके बाद 24 जनवरी के बाद मुंबई के हर विभाग से अयोध्या के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी।

Created On :   14 Nov 2023 3:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story