मारी बाजी: एमसीए अध्यक्ष के चुनाव में आशीष शेलार पर भारी पड़े शरद पवार, भारी अंतर से जीता गुट

एमसीए अध्यक्ष के चुनाव में आशीष शेलार पर भारी पड़े शरद पवार, भारी अंतर से जीता गुट
  • अजिंक्य नाईक ने 107 वोटों के भारी अंतर से हासिल की जीत
  • आशीष शेलार पर भारी पड़े शरद पवार
  • एमसीए अध्यक्ष के चुनाव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) अध्यक्ष पद के चुनाव में शरद पवार गुट भाजपा समर्थित उम्मीदवार पर भारी पड़ा। मंगलवार को हुए उपचुनाव में एमसीए के वर्तमान सचिव अजिंक्य नाईक ने वर्तमान एमसीए उपाध्यक्ष संजय नाईक को 107 वोट के अंतर से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। पूर्व एमसीए अध्यक्ष अमोल काले के निधन के बाद उपचुनाव हुआ था, जिसमें अजिंक्य को 221 जबकि संजय नाईक को 114 वोट मिले। इस जीत के बाद एमसीए में एक बार फिर शरद पवार का दबदबा देखने को मिला है।

एमसीए अध्यक्ष का चुनाव एक राजनीतिक चुनाव की तरह होता है। क्योंकि एमसीए में पक्ष और विपक्ष में राजनेताओं का दबदबा है। इस बार के उपचुनाव में अजिंक्य नाईक को शरद पवार का छुपा हुआ समर्थन था, जबकि संजय नाईक को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार का करीबी माना जाता है। हालांकि इस चुनाव में शरद पवार एक बार फिर आशीष शेलार पर भारी पड़े। पिछले महीने एमसीए अध्यक्ष अमोल काले के निधन के बाद एमसीए अध्यक्ष पद के उपचुनाव की घोषणा की थी। हालांकि कुछ समय पहले तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का नाम भी चुनाव के लिए सामने आया था लेकिन उन्होंने एन वक्त पर अपना नामांकन नहीं भरा था।

कौन हैं अजिंक्य नाईक?

अजिंक्य नाईक फिलहाल में एमसीए के सचिव हैं और उनका रुतबा क्लब में एक अच्छे एडमिनिस्ट्रेटर के लिए जाना जाता है। इसके अलावा अजिंक्य शरद पवार के करीबी माने जाते हैं। उनका एमसीए का सचिव बनने में पवार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अध्यक्ष का चुनाव जीतने के बाद अजिंक्य ने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता उनकी मुंबई क्रिकेट को देश में नंबर वन पायदान पर पहुंचाने की होगी।

Created On :   23 July 2024 5:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story