निशाना: रामदास कदम बोले - अजित पवार की दादागिरी हर जगह चलती है

रामदास कदम बोले - अजित पवार की दादागिरी हर जगह चलती है
  • मराठा समाज मुख्यमंत्री पर टूट पड़ा था, तभी पता नहीं कैसे उपमुख्यमंत्री को डेंगू हुआ था
  • शिवसेना (शिंदे) के नेता का बयान
  • उपमुख्यमंत्री पर निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा (अजित) के विधायकों को निधि न मिलने से उपमुख्यमंत्री अजित पवार की नाराजगी के अटकलों के बीच शिवसेना (शिंदे) के नेता तथा पूर्व मंत्री रामदास कदम ने उनके खिलाफ सीधे हमला बोला है। दीपावली के बाद राज्य में अजित के राजनीतिक भूकंप करने के कयासों पर कदम ने कहा कि वे कुछ भी कर सकते हैं। अजित की दादागिरी हर जगह चलती है। मंगलवार को कदम ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से वर्षा पर मुलाकात की। इसके बाद कदम ने पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री अजित की भूमिका पर संदेह जताया है। उन्होंने अजित और राकांपा (अजित) के मंत्रियों व नेताओं के राकांपा (शरद) के अध्यक्ष शरद पवार से बार-बार मुलाकात करने को लेकर भी सवाल उठाए हैं। कदम ने कहा कि मुझे अजित की भूमिका समझ में नहीं आती है। अजित बीते सप्ताह पुणे में दोपहर के समय राकांपा (शरद) के अध्यक्ष पवार से मिले थे। फिर उसी दिन देर रात को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली चले गए थे।

कदम ने कहा कि जब मराठा समाज आरक्षण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री शिंदे पर टूट पड़ा था तो उसी समय अजित को डेंगू की बीमारी हो गई। उसी दौरान अजित (राकांपा) के 20 विधायक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ मंत्रालय के भीतर आंदोलन करते हैं। सत्ताधारी विधायक होने के बाद भी मंत्रालय में ताला ठोंक दिया था। कदम ने कहा कि कभी शरद से राज्य के सहकारिता मंत्री दिलीप वलसे- पाटील मिलते हैं तो कभी राकांपा (अजित) के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे उनसे मिलने के लिए जाते हैं। कदम के इस बयान से साफ है कि मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित के बीच के रिश्ते सहज नहीं हैं। कदम के इस बयान से शिवसेना (शिंदे) और राकांपा (अजित) के बीच टकराव बढ़ने के आसार हैं।

गजानन कीर्तिकर से विवाद खत्म - कदम

मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट पर साल 2024 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर शिवसेना (शिंदे) के नेता रामदास कदम और वर्तमान सांसद गजानन कीर्तिकर के बीच चल रही जुबानी जंग पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विराम लगा दिया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कदम ने कहा कि मेरा कीर्तिकर से विवाद खत्म हो गया है। साल 2024 के लोकसभा चुनाव में कीर्तिकर ही शिवसेना (शिंदे) के उम्मीदवार होंगे। मैं उनका प्रचार करूंगा। कदम ने कहा कि मैंने पहले केवल इतना कहा था कि यदि कीर्तिकर चुनाव नहीं लड़ेंगे तो मेरा बेटा सिद्धेश कदम चुनाव लड़ेगा। इसके बाद कीर्तिकर ने मुझ पर गद्दारी का आरोप लगाया था। जिसके बाद मैंने भी मीडिया में कीर्तिकर के खिलाफ बयान दिया था। दूसरी ओर कीर्तिकर ने भी कहा है कि मेरे लिए यह विवाद खत्म हो गया है।

Created On :   14 Nov 2023 4:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story