Mumbai News: राऊत बोले - हमारी वजह से कांग्रेस का आत्मविश्वास बढ़ा, लेकिन कांग्रेस अकेले चुनाव नहीं लड़ेगी

राऊत बोले - हमारी वजह से कांग्रेस का आत्मविश्वास बढ़ा, लेकिन कांग्रेस अकेले चुनाव नहीं लड़ेगी
  • पटोले ने कहा हम राऊत के बयान को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं
  • कांग्रेस का आत्मविश्वास शिवसेना उद्धव के कारण बढ़ा

Mumbai News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोरात के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस से होगा, पर कांग्रेस के सहयोगी दल शिवसेना (उद्धव) ने नाराजगी जताई है। शिवसेना (उद्धव) सांसद एवं प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि कांग्रेस का आत्मविश्वास बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है, दरअसल उसमें हमारा भी योगदान है। राऊत ने कहा कि कांग्रेस का आत्मविश्वास भले ही बढ़ा हुआ हो लेकिन हमें आशा है कि कांग्रेस अकेले चुनाव नहीं लड़ेगी। उधर राऊत के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पलटवार करते हुए कहा कि हम राऊत के बयान को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं।

राऊत से शुक्रवार को जब पत्रकारों ने बालासाहेब थोरात के कांग्रेस के मुख्यमंत्री वाले बयान पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से कांग्रेस के नेताओं में आत्मविश्वास झलक रहा है। राऊत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा हो लेकिन उनके इस प्रदर्शन में हमारी पार्टी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि महाविकास आघाडी में कोई भी बड़ा भाई और छोटा भाई नहीं है। गठबंधन के तीनों दल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। राऊत ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि बहुत जल्द उन्हें राज्य का चित्र दिखने वाला है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने राऊत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी, वैसे ही आगामी विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस अच्छे स्ट्राइक रेट से जीत हासिल करेगी। पटोले ने कहा कि हम छोटे और बड़े भाई के विवाद में पड़ना नहीं चाहते हैं। लेकिन यह सच है कि कांग्रेस हमेशा से बड़े भाई की भूमिका में ही रही है। उन्होंने कहा कि हम राऊत के बयान को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। उधर बालासाहेब थोरात ने कहा कि ऐसा नहीं है कि उद्धव गुट के योगदान के चलते कांग्रेस की सीटों में इजाफा हुआ है, बल्कि आघाडी के दलों का आपस में एक दूसरे की जीत के लिए योगदान रहा है।

Created On :   20 Sept 2024 3:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story