Mumbai News: मुंबई कांग्रेस के इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू लेने से संग्राम थोपटे का इंकार

मुंबई कांग्रेस के इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू लेने से संग्राम थोपटे का इंकार
  • तीन लोकसभा क्षेत्रों में पूरा हुआ इंटरव्यू
  • पार्टी ने थोपटे को दी थी जिम्मेदारी
  • इंटरव्यू में सवाल-जवाब हुए

Mumbai News : सोमदत्त शर्मा। मुंबई समेत महाराष्ट्र में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक आवेदकों के इंटरव्यू का दौर आखिरी चरण में है। मुंबई में तीन लोकसभा क्षेत्र में इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू हो गए हैं लेकिन अभी भी उत्तर मुंबई, उत्तर-पश्चिम मुंबई और उत्तर-मध्य मुंबई लोकसभा क्षेत्र के इच्छुक उम्मीदवार अभी भी अपने इंटरव्यू का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इन तीनों लोकसभा सीटों पर इच्छुक उम्मीदवारों के साक्षात्कार की जिम्मेदारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संग्राम थोपटे पर है। लेकिन कुछ निजी वजहों के चलते थोपटे ने यह जिम्मेदारी निभाने से इंकार कर दिया है। थोपटे के इंकार करने से फिलहाल इंटरव्यू की यह प्रक्रिया बीच में ही रुक गई है। वहीं मुंबई की बाकी के तीन लोकसभा क्षेत्रों के इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

मुंबई की 36 विधानसभा सीटों पर मुंबई कांग्रेस को करीब 200 से ज्यादा आवेदन मिले हैं। इनमें से लगभग सौ इच्छुक उम्मीदवारों का इंटरव्यू हो चुका है, जबकि बाकी के इच्छुक अपने इंटरव्यू का इंतजार कर रहे हैं। मुंबई की उत्तर-पश्चिम लोकसभा क्षेत्र की एक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि उन्होंने दो दिन पहले मुंबई कांग्रेस कार्यालय में इंटरव्यू की तारीख जाननी चाही थी लेकिन उन्हें इस बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई। मुंबई की जिन सीटों के इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू की जिम्मेदारी संग्राम थोपटे को मिली है, दरअसल थोपटे ने यह जिम्मेदारी निजी वजहों से नहीं निभाने का फैसला किया है। पार्टी अब किसी दूसरे पर्यवेक्षक की इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू के लिए तैनाती करेगी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी सफलता के बाद विधानसभा चुनाव में पार्टी से चुनाव लड़ने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है। सूत्रों का कहना है कि अगले तीन-चार दिनों में मुंबई की बाकी बची सीटों पर इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। इसके बाद रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला को भेजी जाएगी।

इंटरव्यू में क्या सवाल-जवाब हुए?

मुंबई की सायन कोलीवाड़ा सीट से सतेज पाटील के सामने इंटरव्यू देने वाले एक इच्छुक उम्मीदवार ने बताया कि पाटील ने मेरे राजनीतिक अनुभव के बारे में सवाल किया। इसके अलावा मुंबई कांग्रेस के लिए मैंने क्या-क्या काम किए हैं, इस बारे में भी उन्होंने जानकारी ली। इसके साथ थी आगामी विधानसभा चुनाव में मुंबई में पार्टी की क्या रणनीति होनी चाहिए, इसको लेकर भी सवाल पूछा गया। साथ ही जिस विधानसभा सीट से मैं चुनाव लड़ने का इच्छुक हूं, वहां पर जातिगत समीकरण क्या हैं, इसको लेकर भी सवाल-जवाब किए गए।

Created On :   14 Oct 2024 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story