Mumbai News: चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले दिवाली तोहफा, बीएमसी कर्मचारियों को 29 हजार का बोनस

चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले दिवाली तोहफा, बीएमसी कर्मचारियों को 29 हजार का बोनस
  • मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निर्देश पर आयुक्त ने घोषणा की
  • 2023 के मुकाबले इस साल 3000 रुपए ज्यादा मिलेंगे
  • बीएमसी कर्मचारियों को मिलेगा 29 हजार रुपए बोनस

Mumbai News : मुंबई मनपा (बीएमसी) कर्मचारियों को इस साल 29 हजार रुपए बोनस (सानुग्रह राशि) मिलेगा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निर्देश पर मनपा आयुक्त भूषण गगरानी ने यह घोषणा की। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले मनपा ने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। कर्मचारी और अधिकारी मिला कर बीएमसी में 1.02 लाख लोग काम करते हैं। कर्मचारी संगठनों की समन्वय समिति ने पत्र लिख कर मुख्यमंत्री से इस साल 30 हजार रुपए बोनस देने का अनुरोध किया था। पिछले साल मनपा कर्मियों को 26 रुपए बोनस के रूप में मिले थे। मतलब यह कि इस साल 2023 के मुकाबले मनपा कर्मियों को 3 हजार रुपए ज्यादा बोनस मिलेगा। मनपा मुख्यालय में आयुक्त गगरानी के साथ हुई कर्मचारी संगठनों की समन्वय समिति की बैठक में कामगार नेता बाबा कदम, अशोक जाधव, वामन कविस्कर, दिवाकर दलवी, रमेश भुतेकर देशमुख, मृदुला पाटील, एड. प्रकाश देवदास, केपी नाईक, संजीवन पवार, यशवंत धुरी, साईनाथ राजाध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

शिक्षकों-स्कूल कर्मचारियों को भी लाभ

मनपा अधिकारियों-कर्मचारियों को 29 हजार रुपए बोनस मिलेगा। निजी प्राथमिक स्कूल शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों, शिक्षण सेवक, माध्यमिक अनुदानित और गैर-अनुदानित स्कूलों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को भी इतनी ही रकम बोनस के रूप में मिलेगी। उम्मीद है कि बेस्ट परिवहन के कर्मचारियों को भी 29 हजार रुपए बोनस मिलेंगे।

स्वास्थ्य सेविकाओं को 12 हजार रुपए

भाई दूज के उपहार के तौर पर सामाजिक स्वास्थ्य सेविका को 12 हजार रुपए, बालवाडी शिक्षिका/सहायक को 5 हजार रुपए सानुग्रह अनुदान मिलेगा। पिछले साल स्वास्थ्य सेविकाओं को 11 हजार रुपए बोनस मिला था।

Created On :   15 Oct 2024 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story