Mumbai News: बाबा के कातिलों को हथियार देनेवाले गिरोह को बिश्नोई गैंग ने दिए थे 5 लाख रुपए

बाबा के कातिलों को हथियार देनेवाले गिरोह को बिश्नोई गैंग ने दिए थे 5 लाख रुपए
  • राजस्थान के रास्ते पाकिस्तान से मंगाई गई थी पिस्तौल
  • क्राइम ब्रांच की पूछताछ में खुल रहे राज
  • बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में खुल रहे राज

Mumbai News : दिवाकर सिंह। राकांपा (अजित) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या से जुड़े मामले की जांच में नया खुलासा हुआ है। पूर्व राज्य मंत्री के कातिलों को हथियार देने के आरोप में गिरफ्तार पांच आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें पांच लाख रुपए मिले थे। यह रकम कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने दी थी, जो आरोपियों के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई थी। संबंधित बैंक से आरोपियों के खाते का स्टेटमेंट हासिल कर क्राइम ब्रांच ने इसकी पुष्टि की है। यह भी पता चला है कि बाबा का कत्ल करने के लिए पिस्तौल पाकिस्तान से मंगाई गई, जो राजस्थान के रास्ते हथियार सप्लायरों तक पहुंची। विदित हो कि 12 अक्टूबर को बांद्रा (पूर्व) के खेर नगर में राकांपा (अजित) नेता की हत्या कर दी गई थी। क्राइम ब्रांच चश्मदीदों सहित 20 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इस मामले में अब तक नौ आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। सिद्दीकी पर फायरिंग का आरोपी शिव कुमार गौतम, साजिश में शामिल शुभम लोणकर और जीशान अख्तर फरार हैं।

शुभम और जीशान ने शूटरों से मिलवाया

क्राइमब्रांच सूत्रों ने बताया कि राम कनौजिया और नितिन सप्रे सहित पांच हथियार सप्लायरों की जान-पहचान तीनों शूटर से नहीं थी। शुभम और जीशान ने उन्हें शूटरों से मिलवाया था। इसके बाद वे एक दूसरे के संपर्क में थे।

लोणकर ने मांगे हथियार

लोणकर ने सप्रे और कनौजिया को हथियार का इंतजाम करने के लिए कहा था। इसके बाद शुभम ने शूटर गौतम और धर्मराज कश्यप को हायर किया। तीसरे शूटर गुरमेल को जीशान ने शुभम के पास पुणे भेजा था। सप्रे और कनौजिया ने भी दो बार बाबा के घर और दफ्तर की रेकी की थी।

इस तरह मुंबई पहुंची तुर्किए में बनी पिस्तौल

क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक जिस पिस्टल से सिद्दीकी की हत्या की गई, वह पाकिस्तान से राजस्थान और राजस्थान से मुंबई लाई गई थी। क्राइम ब्रांच की एक टीम राजस्थान में है, जो यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि तुर्किए में बनी पिस्तौल टिसास और ऑस्ट्रियन ग्लॉक पाकिस्तान से राजस्थान कैसे पहुंची। राजस्थान से ये हथियार कनौजिया लाया था। गौतम ने घाटकोपर से हथियार की डिलीवरी ली थी।

सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल निलंबित

वारदात के दिन बाबा की सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल श्याम सोनवणे को निलंबित कर दिया गया है। सोनवणे ने बताया था कि पटाखों के धुएं और आंख में मिर्च स्प्रे जाने से वह कुछ कर नहीं पाया था।

तीन एंगल से की जा रही जांच

सिद्दीकी की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच तीन एंगल से जांच कर रही है। पहला सुपारी एंगल, दूसरा संपत्ति विवाद और तीसरा एसआरए एंगल। सूत्रों के मुताबिक एसआरए एंगल की जांच में अब तक ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है।

Created On :   20 Oct 2024 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story