सरकारी योजना: लाडली बहन योजना के मिले पैसों से खरीदी साड़ी और भरा घर का राशन

लाडली बहन योजना के मिले पैसों से खरीदी साड़ी और भरा घर का राशन
  • संभाजीनगर की महिला का मुख्यमंत्री को भावनात्मक पत्र
  • मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्री को मिल रहे हैं हर रोज सैकड़ों पत्र
  • हर पत्र में महिलाएं लिख रहीं अपनी-अपनी भावनाएं

सोमदत्त शर्मा, मुंबई । महाराष्ट्र सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना की शुरुआत की है। जिसके तहत राज्य सरकार ने रक्षाबंधन से पहले ही राज्य की महिलाओं के लिए तीन हजार रुपए की दो किस्त उनके खाते में भेज दी हैं। इसके बाद राज्य भर से लाडली बहनों के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के नाम सैकड़ों की संख्या में पत्र हर रोज मंत्रालय पहुंच रहे हैं। इन पत्रों में राखियों के माध्यम से महिलाएं शिंदे, फडणवीस और अजित का धन्यवाद व्यक्त कर रही हैं। खास बात ये है कि मुस्लिम महिलाओं ने भी मुख्यमंत्री को राखी भेजी हैं।

हर रोज मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री कार्यालय को महिलाओं के सैकड़ों पत्र मिल रहे हैं जिसमें ज्यादातर महिलाएं राखी के साथ-साथ मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के तहत मिले 3 हजार रुपयों के बारे में अपने मन की बात लिखकर भेज रही हैं। बुलढाणा की मुमताज फैजूशा नाम की एक महिला ने मुख्यमंत्री शिंदे को राखी भेजी है। जिसमें उन्होंने एक पत्र के माध्यम से लाडली बहन योजना के 3 हजार रुपए मिलने की बात कही है। पत्र में मुमताज ने लिखा है कि दादा आपकी बहन ने आपको राखी भेजी है, कृपया आप इसे अपने हाथ पर जरूर बांधना। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि अगली बार आप ही मुख्यमंत्री बनें।

संभाजीनगर की गीता ढोके ने मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी राखी के साथ पत्र में लिखा है कि राज्य सरकार की तरफ से लाडली बहन योजना के तहत जो आपने तीन हजार बैंक खाते में भेजे थे, वह मुझे मिल गए हैं। मैं शिंदे भाऊ, अजित दादा और फडणवीस आपका शुक्रिया अदा करती हूं। आपने जो रुपए मेरे खाते में भेजे हैं, उनसे मैंने एक अच्छी साड़ी खरीदी है। इसके अलावा घर का राशन भी इन्हीं पैसों से भरा है। मेरी आपसे विनती है कि मैंने जो राखी आप तीनों को भेजी है, उसे अपनी छोटी बहन समझकर अपने हाथ पर बांधना।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नाम एक ऐसा ही पत्र सोलापुर की लक्ष्मी सरवरे ने भेजा है। लक्ष्मी ने भी लाडली बहन योजना के तहत तीन हजार रुपए मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए फडणवीस को राखी भेजी है। लक्ष्मी ने पत्र में यह भी लिखा है कि महायुति की ऐसी पहली सरकार है जिसने महिलाओं के बारे में सोचा है। बारामती की सीमा देवरे नाम की एक महिला ने अजित पवार को राखी भेजी है। सीमा ने पवार से राखी को अपनी कलाई पर बांधने की अपील की है। सीमा ने पत्र में लिखा है कि अजित दादा आपने राज्य की महिलाओं की जरूरत के बारे में सोचा। इसलिए आगामी चुनाव में मेरे गांव की सभी महिलाएं आपको खूब आशीर्वाद देंगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्री लाडली बहन योजना कार्यक्रम के अंतर्गत महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं। जिनमें वह सीधे लाडली बहनों से मिलकर उनके मन की बात जान रहे हैं। राज्य सरकार लाडली बहन योजना के अंतर्गत तीन हजार रुपए की दो किस्त करीब डेढ़ करोड़ महिलाओं को जारी कर चुकी है। जबकि तीसरी किस्त अगले महीने जारी करने की तैयारी में है।

Created On :   27 Aug 2024 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story