बीमारी: गड़चिरोली के रामपुर में मिले डेंगू के चार और मरीज , संख्या 28 से अधिक

गड़चिरोली के रामपुर में मिले डेंगू के चार और मरीज , संख्या 28 से अधिक
  • स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
  • उपाय योजना पर दिया जा रहा जोर
  • भीषण गर्मी में मच्छर कर रहे परेशान

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। जिले की चामोर्शी तहसील के कढोली ग्राम पंचायत अंतर्गत रामपुर गांव में पिछले 8 दिनों से डेंगू मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। ऐसे में बुधवार को इस गांव में डेंगू के और 4 मरीज मिले हंै। वहीं इस गांव में अब तक कुल 26 मरीज पाए गए हंै। इसके अलावा आष्टी में 1 और इल्लूर गांव में 1 ऐसे कुल 28 डेंगू के मरीज इस क्षेत्र में पाए गए हंै जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट होकर तहसील स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम पंचायत के सहयोग से संबंधित गांवों में विभिन्न उपाययोजना कर डेंगू पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि, पिछले 8 दिनों से मरीजों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है। अब मरीजों की संख्या 28 पर पहुंच गयी है। हालांकि सभी मरीजों की स्थिति स्थिर है।

मंगलवार को रामपुर गांव के करीब 12 लोगों के रक्त नमूने लिए गए थे जिनमें से बुधवार को प्रतिमा खाेब्रागडे (37), सुजल खोब्रागडे (15), कमलाबाई खोब्रागडे (72), सखुबाई झाडे (67) यह चार मरीज पाए जाने से सभी को उपचार के लिए आष्टी के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब तक 28 मरीज मिलकर इनमें से रामपुर के 8 मरीजों को गड़चिरेाली में लाया गया है। वहीं आष्टी के ग्रामीण अस्पताल में 9 मरीजों पर उपचार जारी है। इससे पहले अस्पताल में दाखिल हुए 3 मरीजों को छुट्टी दी दे दी गई है।

घर-घर पहुंचकर जांच कर रहे हैं : रामपुर में सर्वे की मुहिम तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डा.प्रफुल हुलके के मार्गदर्शन में शुरू है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर पहुंचकर जांच कर रहे हंै। इसके अलावा गांव में फागिंग किया जा रहा है। -डा.पदेला, वैद्यकीय अधिकारी, कोनसरी

Created On :   31 May 2024 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story