Gadchiroli News: वैद्यकीय महाविद्यालय से मिलेगी जिले के स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती

वैद्यकीय महाविद्यालय से मिलेगी जिले के स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती
  • प्रभारी जिलाधिकारी एवं सीईओ आयुषी सिंह ने जताया विश्वास
  • पीएम मोदी के हाथों मेडिकल कॉलेज का ऑनलाइन उद्घाटन
  • समारोह का सीधा प्रसारण दिखाया गया

Gadchiroli News आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले के स्वास्थ्य क्षेत्र में वैद्यकीय महाविद्यालय के रूप में नया आगाज हुआ है। नवनिर्मित वैद्यकीय महाविद्यालय के माध्यम से जहां स्थानीय विद्यार्थियों को वैद्यकीय क्षेत्र के शिक्षा की सुविधा उपलब्ध हाेगी, वहीं स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक मजबूती भी मिलेगी। इस आशय का विश्वास गड़चिरोली की प्रभारी जिलाधिकारी व जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुषी सिंह ने व्यक्त किया।

बुधवार 9 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों गड़चिरोली के वैद्यकीय महाविद्यालय का ऑनलाइन तरीके से शुभारंभ किया गया। जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन में इस समारोह का सीधा प्रसारण दिखाया गया। इस समय वे बोल रहीं थीं। इस समारोह में ऑनलाइन तरीके से राज्य के राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवंेद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार प्रमुखता से उपस्थित थे। वहीं नियोजन भवन में क्षेत्र के सांसद नामदेव किरसान, पूर्व सांसद अशोक नेते, वैद्यकीय महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. अविनाश टेकाडे, जिला शल्य चिकित्सक डा. माधुरी किलनाके उपस्थित थे।

अपने संबोधन में प्रभारी जिलाधिकारी सिंह ने कहा कि, जिले की भौगालिक परिस्थिति के कारण हर गांव और कस्बों में पहुंचना काफी कठिन है। बावजूद इसके जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी संख्या में सरकारी अस्पताल शुरू किये हैं। लेकिन जिले में वैद्यकीय महाविद्यालय नहीं होने के कारण अपातकालीन स्थिति में मरीजों को चंद्रपुर अथवा नागपुर के मेडिकल काॅलेज में रेफर किया जाता था। अब इस समस्या का जड़ से समाधान मिल गया है। गड़चिरोली में शुरू किए गए पृथक मेडिकल काॅलेज के कारण अब मरीजों को सभी प्रकार की सुविधा स्थानीय स्तर पर ही उपलब्ध होगी। इस वैद्यकीय महाविद्यालय में प्रवेश लेकर विद्यार्थियों से लाभ लेने का आह्वान भी उन्होंने इस समय किया। यहां बता दंे कि, पीएम मोदी ने बुधवार को गड़चिरोली समेत अन्य 10 वैद्यकीय महाविद्यालयों का लोकार्पण भी ऑनलाइन तरीके से किया।

Created On :   10 Oct 2024 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story