एक्शन मोड में यातायात टीम: सड़क पर बेतरतीब खड़े ऑटो जब्त, २० पर ठोंका जुर्माना, बिना वर्दी ऑटो चलाने पर भी काटे चालान, कुल ३८ वाहनों पर चालानी

सड़क पर बेतरतीब खड़े ऑटो जब्त, २० पर ठोंका जुर्माना, बिना वर्दी ऑटो चलाने पर भी काटे चालान, कुल ३८ वाहनों पर चालानी
  • सडक़ पर बेतरतीब खड़े ऑटो जब्त, २० पर ठोंका जुर्माना
  • बिना वर्दी ऑटो चलाने पर भी काटे चालान
  • कुल ३८ वाहनों पर चालानी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर की ठप यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने पुलिस महकमा अब एक्शन मोड में आ गया है। शहर की सडक़ों पर अव्यवस्थित खड़े ऑटो जब्त करने के साथ ऐसे ऑटो चालक जिन्होंने निर्धारित वर्दी नहीं पहनी है। उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। सडक़ पर बेहरतीब खड़े २० ऑटो चालकों पर चालानी कार्रवाई की गई है। दरअसल चालक सवारी के लिए कहीं भी ऑटो खड़ी कर लेते है। इस लापरवाही की वजह से सडक़ पर जाम और दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है।

यातायात पुलिस ने गुरुवार को ऑटो चालकों के अलावा हेलमेट ना पहनने वाले १३ बाइक सवारों के चालान काटे है। इसी के साथ रेड लाइट जम्प करने, मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाने और परमिट शर्तों का उल्लंघन करने वाले तीन लापरवाह वाहन चालकों के चालान काटे है। इस तरह यातायात टीम ने गुरुवार को ३८ वाहन चालकों से २० हजार ९०० रुपए का समन शुल्क वसूला है।

यह भी पढ़े -खजरी ओवर ब्रिज पर गड्ढे, कायाकल्प की सड़कों की भी खुलने लगी कलई, एक बारिश भी नहीं झेल पा रही कायाकल्प योजना के तहत बनी सड़कें

बसों पर अब होगी कार्रवाई-

मानसरोवर और राजीव गांधी प्राइवेट बस स्टैंड से सवारी लेकर निकलने वाली बसे अक्सर सडक़ पर खड़ी कर ली जाती है। मानसरोवर से पुलिस पट्रोल पंप तक बसों में सवारी बैठाने का सिलसिला चलता रहता है। इसी तरह प्राइवेट बस स्टैंड से निकली बस सवारी के लिए सत्कार तिराहे के आगे तक कछुआ चाल चलती है। ऐसे में सडक़ पर जाम की स्थिति बनती है। यातायात टीम को ऐसे बस चालकों पर भी कार्रवाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़े -तीन गांवों को जोडऩे वाली पुलिया बही, नदी पार कर पहुंच रहे लोग

Created On :   22 Aug 2024 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story