आक्रोशित हुए किसान: पाइप लाइन कार्य से परेशान किसानों ने अपनी मांगो को लेकर निकाला मोर्चा

पाइप लाइन कार्य से परेशान किसानों ने अपनी मांगो को लेकर निकाला मोर्चा
  • मोर्चे को देख सकते में आ गए अधिकारी
  • सैकड़ों किसान मोर्चे में शामिल हुए
  • लिखित आश्वासन के बाद माने किसान

डिजिटल डेस्क, मूल (चंद्रपुर)। खराब और नियमाें को दरकिनार कर पाइप-लाइन कार्य के कारण खेतों में खड़ी फसलों को पानी की आपूर्ति नहीं होने से नाराज किसानों ने जन विकास सेना के नेतृत्व में मूल तहसील और उप-विभागीय कार्यालयों तक मार्च निकाला।

जन विकास सेना के संस्थापक पप्पू देशमुख के नेतृत्व में सैकड़ों किसान मोर्चे में शामिल हुए। मोर्चे के उपविभागीय कार्यालय व सिंचाई विभाग कार्यालय पर पहुंचने से सिंचाई विभाग के अधिकारी सकते में आ गये। यहां बताया गया कि, 2019 में सरकार ने भूमिगत बंद नाली प्रणाली के तहत पाइप-लाइन बिछाने और वाॅल्व लगाने के लिए लगभग 23.47 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। एन. के. कंस्ट्रक्शन कंपनी पुणे के माध्यम से निर्माण किया गया था। इस कार्य से चिचाला, ताड़ाला, दहेगांव, हहदी, मानकापुर, वेडी रिठ और गोठणगांव के किसानों के फसलों को पानी मिलने वाला था। लेकिन इस कार्य में गड़बड़ी के कारण काम घटिया स्तर का हुआ और जगह-जगह पाइप फूट गये, गलत योजना के कारण खेतों तक पानी नहीं पहुंचा और किसान निराश हो गये। किसानों ने इन समस्याओं की ओर जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसलिए जनविकास सेना की अगुवाई में मोर्चा निकालकर इस काम के जांच की मांग की।

इस मोर्चे में जनविकास सेना की उपाध्यक्ष छाया सिडाम, घनश्याम येरगुडे, इमदाद शेख, प्रफुल बैरम, अमोल घोडमारे, भूमिपुत्र पानी वितरण सहकारी संस्था के अध्यक्ष चलदेव मांदाले, सचिव विलास लेनगुरे, मुकेश गांडलेवार और बड़ी संख्या में किसान शामिल थे। लिखित आश्वासन के बाद हुआ समाप्त सावली में असोलामेंढा प्रकल्प के कार्यकारी अभियंता ए. एस. पिदुरकर, उपविभागीय अभियंता राजू बोडेकर, मूल सिंचाई विभाग के उपविभागीय अभियंता अखिलेश सिंह ने मांग के संबंध में तत्काल कार्रवाई करने का लिखित आश्वासन दिया। इसके चलते मोर्चा स्थगित कर दिया गया।

लिखित आश्वासन के बाद हुआ समाप्त : सावली में असोलामेंढा प्रकल्प के कार्यकारी अभियंता ए. एस. पिदुरकर, उपविभागीय अभियंता राजू बोडेकर, मूल सिंचाई विभाग के उपविभागीय अभियंता अखिलेश सिंह ने मांग के संबंध में तत्काल कार्रवाई करने का लिखित आश्वासन दिया। इसके चलते मोर्चा स्थगित कर दिया गया।

Created On :   14 Sept 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story