दहशत: आलू का डिब्बा खोलते ही दिखा 8 फीट लंबा अजगर, कर्मचारी के उड़े होश

आलू का डिब्बा खोलते ही दिखा 8 फीट लंबा अजगर,  कर्मचारी के उड़े होश
  • होटल में डिब्बे में रखा था आलू
  • सीधे हाथ डालता तो था खतरा, बाल-बा,
  • चंद्रपुर से सटे लोहारा गांव की घटना

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । चंद्रपुर शहर से सटे लोहारा गांव के एक होटल में आलू के डिब्बे में 8 फीट का अजगर निकलने की घटना सामने आई है। जब होटल का कर्मचारी आलू लेने गया तो उसमें भारी भरकम अजगर को देख कर उसके होश उड़ गए, जिसके बाद कर्मचारी ने इसकी जानकारी होटल मालिक को दी। होटल मालिक ने तुरंत आलू के डिब्बे को बंद कर हैबिटेट कंजर्वेशन सोसाइटी से संपर्क कर रेस्क्यू टीम के अमित देशमुख को बुलाया। रेस्क्यू टीम द्वारा बड़ी ही सावधानी के साथ अजगर का रेस्क्यू कर लोहारा के जंगल में छोड़ दिया।

अतिवृष्टि से 3 घरों की दीवार ढही : सिंदेवाही. हाल में हुई अतिवृष्टि की वजह से तहसील के नवरगांव परिसर की सैकडों एकड़ खेतों में पानी भर गया और तीन घरों की दीवार धराशायी हो जाने से मकान मालिकों का भारी नुकसान हुआ है। 9 और 10 सितंबर को जिले में जोरदार बरसात हुई थी। 10 सितंबर को सिंदेवाही तहसील में सबसे अधिक 102.2 मिमी बरसात दर्ज की गई थी। इस दिन जिले की सर्वाधिक बारिश थी। इसकी वजह से सतीश अशोक लोखंडे, तेजराम दादाजी गहाणे और दिवाकर हरि गहाणे के घर की दीवार धराशायी हो गई है। इसलिए शासन से पंचनामा कर नुकसान भरपाई देने की मांग पीड़ितों ने की है।

तिब्बती शरणार्थियों की समस्याएं दूर करें: वी. डी. मेश्राम : तिब्बत से भारत में आकर बसने वाले शरणार्थी शांति और सद्भाव से रह रहे हैं। पिछले 40 वर्षों से चंद्रपुर शहर में तिब्बती शरणार्थी सर्दियों में शहर के नागरिकों को उचित कीमतों पर स्वेटर और ऊनी कपड़े बेचते रहे हैं, जिसे तिब्बती बाजार के नाम से भी जाना जाता है। उनकी कुछ मूलभूत समस्याओं के समाधान हेतु गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा समय-समय पर विभिन्न आदेश जारी किये गये। इसलिए उनकी मूलभूत समस्याएं हल करने की मांग रिपाई नेता वी.डी. मेश्राम ने मनपा आयुक्त को सौंपे निवेदन में की है। मनपा आयुक्त विपीन पालीवाल ने उनको परेशान करने वाली समस्याओं के तत्काल निवारण का आश्वासन दिया है। आयुक्त से मिलने वालों में प्रेमा कर्मा, केलसांग वांगडू, कर्मा बुजगियाल, डॉ. पियूष मेश्राम, नरेश दास आदि का समावेश है।

Created On :   13 Sept 2024 8:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story