खौफ में जीवन: वन्यजीवों का आतंक, जंगली सुअर के हमले में किसान गंभीर , सहमे हुए हैं लोग

वन्यजीवों का आतंक,  जंगली सुअर के हमले में किसान गंभीर , सहमे हुए हैं लोग
  • अपने खेत की ओर जा रहा था किसान
  • जंगली सुअर मृत अवस्था में दिखाई दिया
  • अनदेखी कर किसान जाने लगा दूसरे सुअर ने कर दिया हमाल

डिजिटल डेस्क, सिंदेवाही (चंद्रपुर)। रविवार की सुबह अपने खेत में जा रहे किसान पर अचानक एक जंगली सुअर ने हमला कर दिया जिसमें किसान गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए स्थानीय ग्रामीण अस्पताल से जिला सरकारी अस्पताल चंद्रपुर भेज दिया गया है। घायल किसान सरांडी ग्राम निवासी प्रभुदास राजेराम चौधरी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंदेवाही तहसील के वनपरिक्षेत्र प्रादेशिक सिंदेवाही में आनेवाले उपवनपरिक्षेत्र प्रादेशिक कार्यालय नवरगांव अंतर्गत रत्नापुर बीट के सरांडी निवासी प्रभुदास राजेराम चौधरी रविवार की सुबह अपने खेत की ओर जा रहा था। जाते समय नदी तट पर एक जंगली सुअर मृत अवस्था में दिखाई दिया किंतु सुअर दिखाई देने के बावजूद वहां से जाने के लिए एकमात्र मार्ग होने की वजह से वह उसी मार्ग से आगे बढ़ा तो अचानक सोए हुए दूसरे सुअर ने उठकर हमला कर दिया जिसमें प्रभुदास चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर उपवनपरिक्षेत्र अधिकारी उसेडी, रत्नापुर के वनरक्षक वैध पहुंचे और पंचनामा किया है। घायल को सिंदेवाही ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टर ने प्रथमोपचार के पश्चात उपचार के लिए जिला सरकारी अस्पताल चंद्रपुर भेज दिया है।

खेतों के आस पास तक हिंसक पशुओं के आ जाने की वजह से इन दिनों किसानों दोहरी मार झेलनी पड रही है एक ओर फसल का नुकसान हो रहा है वहीं दूसरी ओर जानवरों के हमले का डर बना है। इसलिए पशुओं के बंदोबस्त की अपील किसानों ने की है।





Created On :   9 Sept 2024 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story