जलसंकट: भंडारा के सालेवाड़ा के ग्रामीणों को बोरवेल से एक दिन में मिलता है 15 मिनट पानी

भंडारा के सालेवाड़ा के ग्रामीणों को बोरवेल से एक दिन में मिलता है 15 मिनट पानी
  • दो वर्ष से पानी के लिए भटक रही क्षेत्र की जनता
  • जलजीवन मिशन योजना नहीं हुई संचालित
  • प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

डिजिटल डेस्क, अड्याल (भंडारा)। अड्याल परिसर के केसलवाड़ा गुट ग्रामपंचायत अंतर्गत आने वाले सालेवाड़ा गांव में दो वर्षों से नल में पर्याप्त पानी नहीं आ रहा है। ग्राम की जनसंख्या 400 है। पर्याप्त नल न आने से घरेलू व पशुओं के पानी के जरूरतों को पूर्ण करना मुश्किल हो गया है।

पेयजल संकट दूर करने के लिए ग्रामपंचायत प्रशासन ने एक बोरवेल का निर्माण किया। लेकिन बोरवेल में पानी नहीं निकला। ऐसे में ग्रामीणों को पुराने बोरवेल से केवल 10 से 15 मिनट ही पानी मिल पाता है। ग्रामीण आज भी लंबे समय तक बोरवेल से पानी निकालकर अपनी जरूरतों को पूर्ण करते हैं। ग्रामपंचायत के सरपंच धनराज वलके , उपसरपंच भीमराव बारसागडे हैं । ग्रामीणों की पेयजल की समस्या दूर करने के लिए ग्रामपंचायत ने उपाय करने की कोशिश की। जल जीवन मिशन अंतर्गत प्रत्येक गांव के प्रत्येक परिवार को शुध्द पेयजल दिया जा रहा है। लेकिन सालेवाड़ा के ग्रामीणों को दो वर्षों से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम में पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीण पेयजल के लिए बोरवेल के पास कतार में खड़े रहते हैं। लेकिन पर्याप्त पानी किसी को भी नहीं मिल पाता है। ऐसे में पानी पीने के साथ साथ अन्य जरूरतों को कैसा पूरा किया जाए , यह सवाल ग्रामीण कर रहे हैं।

समस्या हल नहीं हो सकी है : ग्रामीणों की पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामपंचायत के मुख्य पदाधिकारियों को कई बार बताया गया है। लेकिन अब तक समस्या हल नहीं हो सकी है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। - शशिकला उईके, ग्रामपंचायत सदस्य, सालेवाड़ा

दोपहिया व कृषिपंप चुराने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार : दोपहिया व कृषिपंप चुराने वाले चार कुख्यात आरोपियों को स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई सोमवार 10 जून को की गई। आरोपियों से सात पंप , दो दोपहिया ऐसे कुल एक लाख दो हजार रुपयों का माल जब्त किया है। आरोपियों ने साकोली, आंधलगांव, लाखनी, पालांदुर, अड्याल, करडी पुलिस थाने के अंतर्गत चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। आरोपियों में लाखनी तहसील के किटाडी ग्राम निवासी रोहित सिध्दार्थ खोब्रागडे (20), सत्यपाल सिध्दार्थ खोब्रागडे (31), शंकर चिंदु भोयर (24) , हीरामन धनराज वाघाडे (45) का समावेश है। पुलिस निरीक्षक नितिनकुमार चिंचोलकर को आरोपियों की अलग अलग चोरी की घटनाओं में शामिल होने की जानकारी मिली थी। अपराध शाखा की टीम ने चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस दौरान आरोपियों ने साकोली, आंधलगांव, लाखनी, पालांदुर, अड्याल, कारधा पुलिस थाने के अंतर्गत चोरी की। आरोपियों से तीन विद्युत पंप, चार डीजल पंप तथा दो मोटारपंप जब्त किए।


Created On :   12 Jun 2024 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story